लालू यादव की हालत नाजुक, दिल्ली एम्स में इलाज जारी

Lalu

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद को रांची के एक अस्पताल में इलाज के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद शनिवार शाम को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया। राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) के 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने सिफारिश की कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को गुरुवार शाम को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद दिल्ली के एम्स में शिफ्ट कर दिया जाए। सूत्रों के मुताबिक उनकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है।

”रिम्स के निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि लालू प्रसाद को पिछले दो दिनों से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया होने का पता चला था। उनकी उम्र को देखते हुए, हमने उन्हें बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों की सलाह पर एम्स-दिल्ली में शिफ्ट करने का फैसला किया है। 

सूत्रों से पता चला है कि लालू यादव के फेफड़ों में पानी भर गया है, उनमें निमोनिया की पुष्टि भी हुई है। पता चला है कि उनकी किडनी में भी परेशानी है और वह 25 फीसदी ही काम कर रही है। एम्स में कार्डियोलोजिस्ट डॉ. राकेश यादव की निगरानी में लालू यादव का इलाज हो रहा है। लालू यादव का हार्ट का ऑपरेशन पहले हो चुका है। अभी एम्स के सीएनसी के सीसीयू में लालू यादव का इलाज चल रहा है।

Add comment


Security code
Refresh