लालू प्रसाद की हालत गंभीर, तेजस्वी ने कहा- नीतीश से करेंगे मुलाकात

TY

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार की रात रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में इलाज करा रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की। लालू प्रसाद ने गुरुवार शाम सीने में जकड़न की शिकायत की थी, जिसके बाद संस्थान के शीर्ष डॉक्टरों द्वारा उनकी निगरानी की जा रही थी। चारा घोटाला मामलों में जेल की सजा काट रहे प्रसाद का रिम्स में इलाज चल रहा है। लालू की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अपने पिता से मिलने के बाद आधी रात के आसपास पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि परिवार उनकी स्वास्थ्य स्थिति को लेकर काफी चिंतित है।

तेजस्वी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि क्या लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सभी रिपोर्ट उपलब्ध होने के बाद ही इसका निर्णय लिया जाएगा। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव 70 वर्ष से अधिक उम्र के हैं और मधुमेह, हृदय रोग और गुर्दे की कार्यक्षमता कम होने सहित कई बीमारियों से पीड़ित हैं। सीने में जकड़न की उनकी शिकायत के कारण, हम चिंतित थे। हमें पता चला है कि उसके फेफड़ों में पानी भर गया है, जो चिंता का विषय है।

लालू यादव को देखने पहुंचे तेजस्वी यादव ने रिम्स से निकलने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘‘हमारा परिवार उनके (लालू प्रसाद यादव) लिए बेहतर इलाज चाहता है’’ सभी रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों को यह विश्लेषण करना है कि उन्हें यहां इलाज दिया जा सकता है. उनकी हालत गंभीर है। मैं मुख्यमंत्री से कल (शनिवार) मुलाकात करूंगा।’’

TYtw

Add comment


Security code
Refresh