लालू यादव ने जेल से कई बार ‘चारा’ डालने की कोशिश कीः जीतन राम मांझी

ManjhiLalu

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार सरकार को गिराने के लिए जेल से उनको कई बार संपर्क किया था। मांझी ने खुलासा किया है कि उन्हें मंगलवार रात एक फोन आया था, जिसमें फोन करने वाले ने दावा किया था कि लालू उनसे बात करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने उनसे बात करने से इनकार कर दिया।

जीतन राम मांझी ने कहा, ‘‘मुझे रात 11 बजे लालू प्रसाद का फोन आया, जब उन्होंने मुझसे बात करने की कोशिश की, लेकिन मैंने उनसे बात नहीं की। सुशील कुमार मोदी और भाजपा विधायक ललन पासवान ने लालू प्रसाद के खिलाफ जो आरोप लगाया है, वह 200 फीसदी सच है।’’ हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष मांझी ने कहा, ‘‘लालू रांची में जेल के अंदर बैठकर राजनीति कर रहे हैं। यह गलत मिसाल है। मैं इस मामले की जांच की मांग करता हूं। लालू ने मेरी पार्टी के विधायकों से भी चुनाव के बाद संपर्क किया और उन्हें मंत्री पद का लालच दिया।’’

जीतन राम मांझी के सनसनीखेज खुलासे के एक दिन बाद भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने एक ऑडियो टेप जारी किया, जिसमें लालू प्रसाद ने भाजपा विधायक ललन पासवान से संपर्क किया और उन्हें महागठबंधन के लिए वोट करने या नीतीश कुमार सरकार को जिताने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से अनुपस्थित रहे।

बीजेपी ने मांग की है कि लालू प्रसाद को तुरंत रांची से तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए और लालू और भाजपा विधायक के बीच इस ऑडियो बातचीत पर सीबीआई जांच शुरू की जानी चाहिए।

 

Add comment


Security code
Refresh