बिहार में बाढ़ प्रभावित परिवारों को मिलेंगे 6-6 हजार रुपये, राशि बैंक खाते में की जाएगी ट्रांसफर

Bihar

पटनाः बिहार के सीएम नीतीश कुमार को राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित 60 हजार परिवारों को राहत के रूप में 6 हजार रुपये की राशि उनके खातों में भेज दी गई है। 10 अगस्त तक सभी बाढ़ पीड़ितों के बैंक खातों में 6 हजार रुपये सीधे हस्तांतरित कर दिए जाएंगे।

नीतिश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि वे राज्य में बाढ़ और कोरोना सक्रमण की दोहरी चुनौतियों से लड़ने के लिए सभी पहलुओं पर तैयार रहें। सीएम 12 जिलों में बाढ़ की स्थिति की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा कर रहे थे और कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार की जांच करने की व्यवस्था की गई थी। उत्तर बिहार के बाढ़ प्रभावित सीतामढ़ी, शेहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, खगड़िया, सारण और समस्तीपुर जिले के जिलाधिकारी बैठक में शामिल हुए।

NKtw

समीक्षा बैठक के दौरान आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राहत और बचाव कार्य की विस्तृत जानकारी दी। वहीं जिलाधिकारियों ने नदियों के जलस्तर की स्थिति, बाढ़ राहत शिविर, सामुदायिक किचेन, नावों की उपलब्धता, मेडिकल सुविधाएं, शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था, पशुचारे की उपलब्धता, पशु कैंप की व्यवस्था, फसल क्षति का आकलन आदि के बारे में बताया। 

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान राहत शिविर में रह रहे बहुत से लोगों ने मुख्यमंत्री से बात की और अपने सुझाव दिए। सीएम ने उनकी बात गौर से सुनी और कहा कि नियम के अनुसार सभी प्रकार की सहायता करने का निर्देष अधिकारियों को दिया गया है।

Add comment


Security code
Refresh