15 जुलाई तक जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा राशन कार्डः नीतीश कुमार

Rationcard

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि 15 जुलाई तक नये जरूरतमंद परिवार, जो राशन के पात्र हैं, उनको समय से राशन कार्ड मिलें। नए राशन कार्ड जारी करने और उनके वितरण के काम की समीक्षा करते हुए, नीतीश ने मुख्य सचिव से कहा कि वे वितरण में पूरी पारदर्शिता बनाए रखें ताकि सभी गरीब परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि राज्य भर के सभी जरूरतमंद परिवारों को किसी भी कीमत पर राशन कार्ड प्राप्त हो। प्रत्येक पात्र परिवार के पास एक राशन कार्ड होना चाहिए ताकि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में उन्हें कोई परेशानी न हो।’’

मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि कुल मिलाकर 2,279 लाख नए राशन कार्ड अब तक उन जरूरतमंद परिवारों के लिए बनाए गए हैं, जिनके पास पहले नहीं था। 2,279 लाख नए राशन कार्ड में से, 3.69 लाख कार्ड वितरित किए जा चुके हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों से नए राशन कार्डों का वितरण करते समय सामाजिक दूरियों के मानदंडों को बनाए रखने के लिए कहा। उन्होंने आगे अधिकारियों से उन सभी परिवारों से प्राप्त राशन कार्ड के आवेदनों का निपटारा करने के लिए कहा, जिन्होंने लोक सेवा (आरटीपीएस) केंद्रों के माध्यम से आवेदन किया है।

#Distributionnewrationcards #BiharCMNitish Kumar #secretaryDeepakKumar #ensurethedistribution #eligiblefamilies  #maintaincompletetransparency #governmentschemes  #eligiblefamiliesgetrationcard #benefitsofschemes #publicdistributionsystem #RighttoPublicServiceCentre #RTPS

Add comment


Security code
Refresh