कोरोना की जांच करवाने में बिहार सरकार सबसे फिसड्डीः तेजस्वी यादव

TejasviYadav

पटनाः बिहार में कोरोना तेजी से फैल रहा है। लगभग 24 घंटों में बिहार में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ 501 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,745 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 218 लोग स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 7,374 कोरोना संक्रमित मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी बिहार में सिर्फ 2,069 मरीज ही सक्रिय  हैं। इधर, आरजेडी नेता ने बिहार सरकार को नकारा बताया और आरोप लगाते हुए कहा की बिहार सरकार कोरोना की जांच के नाम पर देश में सबसे फिसड्डी सरकार है।

बिहार के आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘बिहार में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है कोई गाइडलाइन फॉलो नहीं की जा रही है। अगर बिहार मॉडल प्रधानमंत्री जी अपना लें तो समझिए कि कोरोना का किसी को भय ही नहीं रह जाएगा। जांच करवाने में सबसे फिसड्डी बिहार सरकार है।’’

TYtw

पटना का पालीगंज एक शादी समारोह की वजह से कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। पालीगंज में एक शादी समारोह हुआ था, जिसमें दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी। आपको बता दें कि 15 जून को शादी हुई थी और 17 जून को दूल्हे की मौत हुई थी। जिसके बाद ये मामला सामने आया है। पूरी बारात में 369 लोगों की जांच हुई, जिसमें 111 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। इस कारण से क्षेत्र में कोरोना का खतरा बहुत बढ़ गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी इस बात को लेकर सचेत हैं।

राज्य प्रशासन ने कई क्षेत्रों को सील कर दिया है। एक सवाल यह है कि लाॅकडाउन के बीच इतने सारे लोग शादी में शामिल कैसे हुए। दरअसल, अप्रैल- मई में लॉकडाउन की वजह से कई शादियां टल गई थी, जिसकी वजह से बिहार में अभी कई जगहों पर शादियां हो रही हैं।

पिछले 24 घंटे में 274 संक्रमित रिकवर हुए हैं। अब तक कुल 7,374 संक्रमित मरीज रिकवर हो चुके हैं, जबकि राज्य में अभी कोरोना के 2,069 एक्टिव मरीज हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्य में 6,827 सैम्पलों की जांच की गई। राज्य में अब तक 2 लाख 12 हजार 659 सैम्पलों की जांच की गई है।

 

#TejashwiYadavblameJDUforCorona RJDleaderallegeNitishKumar #BiharadministrationNoguidelinefollowed #PrimeMinister #adoptsBiharmodel #Bihargovernmentbiggestloser

Add comment


Security code
Refresh