लापरवाहीः विवाह के अगले ही दिन दूल्हे की मौत, 111 बाराती भी कोरोना पाॅजिटिव

Covidtest

पटनाः सरकार और प्रशासन द्वारा लाख कोशिशें की जा रही है कि कोरोना महामारी के समय लोग एकत्रित न हों, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लेकिन लोग हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं। इसी कारण से लोग कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हो रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला बिहार में पटना के पालीगंज का का सामने आया हैं, जहां एक शादी समारोह हुआ था, दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी। शादी में जितने भी लोग शामिल हुए थे, सबका टेस्ट हुआ, टेस्ट के बाद स्थिति ये है कि शादी में शामिल 111 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं जबकि 31 लोग पहले ही पॉजिटिव पाए गए थे। अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है। अब यह मामला सामुदायिक संक्रमण का रूप लेता नजर आ रहा है। इस घटना ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है।

जानकारी के मुताबिक शादी 15 जून को हुई थी और अगले ही दिन दूल्हे की संक्रमण से मौत हो गई। शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी, जिसके बाद सभी बारातियों का का टेस्ट किया गया, पहले 9 लोग संक्रमित पाए गए। बाद में कुछ और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें 111 लोग पाॅजिटिव पाए गये हैं।

परिवार वालों ने बताया कि दूल्हा शादी के लिए दिल्ली से गाड़ी करके बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक वह क्रांटाइन भी रहा। परिजनों का कहना है कि शादी से पहले ही दूल्हे में कोरोना के लक्षण नजर आने लगे थे, लेकिन किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। बारात जब लड़की लेकर वापस आई, उसी दिन दूल्हे की मौत हो गई। 

अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है। अभी और लोगों की रिपार्ट आनी बाकी हैं, जिसमें न जाने लापरवाही के कारण कितने ही लोग खुद भी पाॅजिटिव होंगे और पूरे इलाके को मुसीबत में डाल दिया। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आ गया। लेकिन इस घटना से पूरे प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है।

#Paliganjcase #Patna #Bihar #weddingceremony #groomdiednextdayofmarriage #111baraticoronapositive 369peopleinvestigated #communitytransition

Add comment


Security code
Refresh