BIHAR

Bihar Election: निवार्चन आयोग ने की घोषणा, तीन चरणों में होगा मतदान, जाने खास बातें...

नई दिल्लीः बिहार विधान सभा चुनाव 2020 3 फेस में होगा। चुनाव  28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को तीन चरणों में होगा। 10 नवंबर को मतगणना और परिणाम घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि इस साल कोविड-19 महामारी के कारण सुरक्षाकर्मियों की आवाजाही को कम से कम करने के लिए कम चरणों में मतदान होगा। इस घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाती है। बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा 29 अक्टूबर, 2020 को समाप्त होने वाली है।

Election

Bihar Election: आज हो सकता है विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, कुछ देर में आयोग की अहम बैठक

नई दिल्लीः आज चुनाव आयोग की एक अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में कोरोनकाल के दौरान बिहार एवं देश अन्य राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों, उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा हो सकती है। साथ ही इन राज्यों की चुनावी तारीखों का ऐलान भी होने की संभावना है। बता दें कि कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के कारण कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग की टीम ने बिहार का दौरा किया था।  

Indian Air Force

Indian Airforce में भर्ती जल्द, बिहार एवं अन्य राज्यों में भर्ती रैली की जाएंगी आयोजित

नई दिल्लीः भारतीय वायुसेना ने युवाओं को एयरफोर्स में शामिल होने का एक सुनहरा मौका दिया है। ये मौका उन युवाओं के लिए है जो एयरफोर्स ज्वाइन कर देश सेवा की इच्छा रखते हैं। ऐसे इच्छुक नौजवानों के लिए इंडियन एयरफोर्स ने एयरमैन ग्रुप एक्स टेक्निकल ट्रेड के लिए भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां बिहार के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी भर्ती रैली आयोजित की जाएंगी। भर्ती रैली के लिए आपको एयरफोर्स की वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन 27 सितंबर 2020 से शुरू होंगे। नोटिफिकेशन के मुताबिक, भारतीय वायुसेना 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच भर्ती रैली आयोजित करेगी। 

Vacancy

Bihar: युवा बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, अमीन के पदों पर निकली नौकरियां

पटना: चुनाव से ठीक पहले बिहार के युवाओं के लिए सरकार की तरफ से एक गुड न्यूज़ आयी है। ये गुड न्यूज़ उन बेरोजगार के लिए है जिनको अमानत (भूमि मापने) की शिक्षा प्राप्त है। जिनको भूमि मापने के क्षेत्र में अनुभव हो, ऐसे बेरोजगारों के लिए बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद 2020 (BCECEB AMIN Recruitment 2020) ने अमीन के पदों पर 40 वैकेंसी निकाली हैं। इन वैकेंट सीटों के लिए चयनित उम्मीदवारों को बिहार सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग में नियुक्ति मिलेगी। 

Ramdhari Singh Dinkar

कुत्सित कलंक का बोध नहीं छोड़ेंगे, हम बिना लिये प्रतिशोध नहीं छोड़ेंगे: दिनकर

पटना: राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर आज पूरा देश उनको याद कर रहा है। बिहार के बेगूसराय में जन्मे रामधारी सिंह दिनकर को हिंदुस्तान से अटूट स्नेह था। उनकी ज्यादातर रचनाएँ देश प्रेम के शब्दों से लबालब रहती थी। ऐसी ही एक रचना है जब हिंदुस्तान पर चीनी आक्रमण से आहत होकर उन्होंने सन् 1962 में 'परशुराम की प्रतीक्षा' लिखी थी।