NitishTejaswi 3

तेजस्वी ने नीतीश पर किया बेहद पर्सनल कमेंट, विधानसभा में हुआ हंगामा

पटनाः बिहार विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होनी थी, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के शीर्ष नेताओं ने व्यक्तिगत हमले किए। राजद नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अजीब आरोप लगाया और सदन की मर्यादा को भंग किया। उन्होंने कहा है कि बेटी होने के डर से नीतीश कुमार ने दूसरा बच्चा पैदा नहीं किया। सत्ताधारी विधायकों ने राजद नेता के इस आरोप पर हंगामा खड़ा कर दिया। इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार हत्या के मामले में भी आरोपी हैं। उन्होंने कॉपी राइट उल्लंघन के एक मामले में 25,000 रुपये का जुर्माना देने का भी आरोप लगाया।

ManjhiLalu

लालू यादव ने जेल से कई बार ‘चारा’ डालने की कोशिश कीः जीतन राम मांझी

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार सरकार को गिराने के लिए जेल से उनको कई बार संपर्क किया था। मांझी ने खुलासा किया है कि उन्हें मंगलवार रात एक फोन आया था, जिसमें फोन करने वाले ने दावा किया था कि लालू उनसे बात करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने उनसे बात करने से इनकार कर दिया।

VijayKumarSinha

विजय कुमार सिन्हा बने बिहार विधानसभा स्पीकर, अवध बिहारी को हराया

पटनाः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया। उन्होंने महागठबंधन के अवध बिहारी चौधरी को हराया। अवध बिहारी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले विपक्षी महागठबंधन द्वारा उनके खिलाफ मैदान में थे। पूरी वोटिंग प्रक्रिया विपक्षी नेताओं के हंगामे के बीच संपन्न हुई। वोटिंग में 240 विधायक शामिल हुए, जिसमें से सिन्हा को 126 विधायकों ने समर्थन दिया, जबकि चौधरी को 114 विधायकों ने वोट दिया।

Bihar

शपथ ग्रहण समारोह में अड़े AIMIM के विधायक, हिंदुस्तान बोलने पर जताई आपत्ति

पटनाः 17वीं बिहार विधान सभा के पहले ही दिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान असदुउद्दी ओवैसी की पार्टी AIMIM के 5 विधायकों ने लिखे हुए शपथ पत्र पर आपत्ति जताई। विधायकों ने शपथ पत्र में लिखे हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति की और  हिंदुस्तान की जगह भारत बोलने पर अड़ गये। उनके इस तरह अड़ने पर नाराज होकर बीजेपी विधायक नीरज बबलू ने कहा, ‘‘जो हिंदुस्तान नहीं बोल सकते उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।’’

Winter

बिहार में तापमान में आयेगी गिरावट, दिसंबर में कड़ाके की ठंड के आसार

पटनाः देश के कई राज्यों में नवंबर के महीने में ही पारा गिर रहा है और शीतलहर का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर में इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार है, जो पिछले सारे रिकार्ड ध्वस्त कर देगी। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में अगले 24 से 48 घंटों में तापमान एक से दो डिग्री नीचे आ सकता है। राज्य में उत्तर पश्चिमी दिशा से आ रही ठंडी हवा का आना जारी है लेकिन बादलों के होने से रात के तापमान में इसका खास असर नहीं दिख रहा है। हालांकि, मौसम वैज्ञानिकों ने यह भी कहा है कि दिसंबर में कड़ाके की ठंड के आसार हैं।