Gujarat Civic Poll: गुजरात निकाय चुनावों में भगवा लहराया

BJP

नई दिल्लीः गुजरात में एक बार फिर से भगवा लहरा उठा है। 6 नगर निगमों के नतीजों/रुझानों ने यह साबित कर दिया है कि प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अपने उनके गृह राज्य पर अभी भी मजबूत पकड़ है। कांग्रेस, असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की AIMIM और आम आदमी पार्टी (AAP) निकाय चुनावों में कुछ खास नहीं कर पाई। भाजपा ने 6 में से 5 महानगर पालिका में अपना कब्जा कायम रखा है। हालांकि, सूरत में आम आदमी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस (Congress) को पीछे छोड़ते हुए दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है। इन चुनाव परिणामों ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के हौसले बुलंद कर दिए है। दूसरी तरफ, इन नतीजों ने कांग्रेस को समीक्षा करने पर मजबूर कर दिया है।

न्यूज 18 के मुताबिक, अहमदाबाद समेत 6 महानगर पालिका (मनपा) की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे। 6 में से 5 महानगर पालिका यानी अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर में बीजेपी को बहुमत मिल गया गया है। सूरत में आम आदमी पार्टी 18 सीटों पर आगे होकर दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है और उसने कांग्रेस को तीसरे नंबर की पार्टी बना दिया है।

नगर निगम चुनाव के नतीजों से एक बात साफ हो गई है कि गुजरात बीजेपी का गढ़ है और फिलहाल उनके गढ़ में कोई दूसरी पार्टी सेंध नहीं लगा सकती। 

(With agency input)

Add comment


Security code
Refresh