टीएमपीके के दो दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह शुरू

Jj2

जोनाईः असम के द्वितीय वृहत मिसिंग समुदाय के मिसिंग छात्र संगठन टीएमपीके का आज से दो दिवसीय कार्यक्रम के साथ स्वर्ण जयंती समारोह का शुभारंभ हो गया है। धेमाजी जिले के जोनाई महकमा सदर स्थित जोनाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में टीएमपीके के दो दिवसीय कार्यक्रम के साथ स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित किया गया है। 

आज पहले दिन के कार्यक्रम के अनुसार सर्वप्रथम टीएमपीके के स्वयंसेवकों द्वारा टीएमपीके की जातीय संगीत के साथ शुरुआत किया गया। जिसके बाद समारोह के मुख्य द्वार का उद्घाटन जोनाई विज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेश्वर पेगु ने किया। मुरंग घर का उद्घाटन मुरकंग सेलेक महाविद्यालय के अवकाश प्राप्त प्राचार्य डॉ हराकांत पेगु ने किया। जोनाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नाम से  बना अतिथि गृह का उद्घाटन जोनाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अवकाश प्राप्त प्राचार्य प्रताप चंद्र पाव ने किया। 

आल असम मिरी हाई स्कूल के स्मृति में बनी अतिथि गृह का उदघाटन टीएमपीके के पुर्व अध्यक्ष व एमएसी के ईएम व स्वागत समिति के अध्यक्ष राजू मेदक ने किया। जेंगराईमुख हायर सेकंडरी स्कूल के स्मृति में बनी अतिथि गृह का उदघाटन टीएमपीके के पुर्व अध्यक्ष व मिसिंग स्वायत शासित परिषद के कार्यवाही सदस्य व स्वागत समिति के महासचिव नरेश कुम्बांग ने किया। 

टीएमपीके के आज से दो दिवसीय स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर मुरकंगसेलेक सामुदायिक भवन के प्रांगण में आयोजित  हस्तकरघा मेला का उदघाटन जिले के पुलिस अधीक्षक धनंजय घनावट ,खाद्य मेला का उदघाटन जिले के अतिरिक्त उपायुक्त व महकमे के प्रभारी महकमाधिपति जिमली सईकिया काकोती और ग्रंथ मेले का उदघाटन महकमा के पुलिस अधिकारी ऋतुराज दलै ने किया। जिसके बाद डिमौ चारअली से जोनाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान तक ब्लैक हॉरीकेन और रायल राईडर्स के राईडर्सों के संयुक्त दल ने बाइक रैली निकाली ।

उल्लेखनीय हैं कि टीएमपीके के स्वर्ण जयंती समारोह में आगामी रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा, लखीमपुर लोकसभा के सांसद प्रदान बरुवा, धेमाजी के विधायक डॉ. रनोज पेगु, जोनाई के  विधायक भुवन पेगु  सहित अरुणाचल प्रदेश के के सांसद तापिर गाव, पासीघाट (पश्चिम) के विधायक निनोंग ईरिंग, नारि -कोयु के विधायक केंटो रिना,मैबों के विधायक लम्बो तायेंग, पासीघाट (पूर्व) के विधायक कालिंग मोयोंग सहित कई गणमान्य लोगो भी शिरकत करेंगे।

Add comment


Security code
Refresh