जागरुकता फैलाने के लिए ‘लिविंग विद रिवर’ थीम के साथ ब्रह्मपुत्र आमंत्रण अभियान शुरू

Jj1

जोनाईः ब्रह्मपुत्र आमंत्रण अभियान का आयोजन आगामी 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिला के गेलिंग से असम के धुबड़ी जिला के हातसिंगीमारी तक किया जायेगा। जिसके लिये आज ईस्ट सियांग जिला उपायुक्त कार्यालय में एकसभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला उपायुक्त डॉ. किन्नी सिंह ने किया तथा सभा की उद्देश्य व्याख्या जिला पर्यटन अधिकारी ताते ताताक ने किया। इस सभा में जिला के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कालिंग दाई, जिला कला एवं सांस्कृतिक अधिकारी आगस्ती जामोह, वन अधिकारी तासी मिजे, आपदा प्रबंधन अधिकारी जी. सुमो, बागवानी एव बानिकी महाविद्यालय के डीन डॉ. बीएन हाजरिका सहित विभिन्न विभाग के अधिकारीयों के सहित विभिन्न स्कूल व कालेज के प्रधानाचार्य उपस्थित थे। 

इस सभा में जिला उपायुक्त डॉ. किन्नी सिंह ने कहा कि यह हमारे लिये एक बहुत ही अच्छा मौका हैं। जिसमें जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत तथा केन्द्रिय युवा मामलों के मंत्री किरण रिजेजु भी इसमें शामिल होंगे।साथ ही श्रीमति सिंह ने सभी अधिकारीयों से ब्रह्मपुत्र आमंत्रण अभियान को सफल बनाने में मदद करने की अपील की।

वहीं अरुणाचल प्रदेश ब्रह्मपुत्र बोर्ड़ के सह निदेशक अभियंता गाम्मो कामकी ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश की सियांग नदी जो असम में जाने के बाद ब्रह्मपुत्र नदी के नाम से जाना जाता हैं। जिसमें दोनो राज्यों में इन नदियों में भुकटाव की समस्या और अन्य समस्या एक जैसी हैं। इस अभियान में लोगो के बीच जागरुकता फैलाई जायेगी। साथ ही उन्होने कहा कि ब्रह्मपुत्र आमंत्रण अभियान का थीम रहेगा लिविंग विद रिवर। कामकी ने कहा कि आगामी 13 जनवरी को इस अभियान का समापन असम के धुबड़ी जिले में किया जायेगा।

Add comment


Security code
Refresh