तमिलनाडु में कमल खिलाने की तैयारी, 67 हजार करोड़ की परियोजनाओं का दिया तोहफा

AS

नई दिल्लीः केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के शीर्ष नेता अमित शाह का आज दोपहर चेन्नई में भव्य स्वागत किया गया। बता दें कि अमित शाह दो दिन की यात्रा के लिए तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हैं। शाह के इस दौरे को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में भाजपा की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के चेन्नई शहर की पेयजल आपूर्ति को पूरा करने के लिए 380 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए पांचवें जलाशय को शहर को समर्पित किया और राज्यभर में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

बता दें कि शाह यहां दो दिन के दौरे पर आए हुए हैं। शाह की यह यात्रा इसलिए भी अहम है क्योंकि राज्य में अगले साल मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वैसे शाह जब भी किसी राज्य में जाते हैं तो वहां की राजनीति में हलचल मच जाती है।

शाह ने जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी उनमें 61,843 करोड़ रुपये की लागत वाले चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयम्बटूर में एलिवेटेड राजमार्ग जिसकी अनुमानित लागत 1,620 करोड़ रुपये है, करूर जिले में कावेरी नदी के पार एक बैराज और यहां 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं।

शाह ने तिरुवल्लूर जिले में थेरवईकांडिगाइ जलाशय को समर्पित किया और यहां कालीवनार आरंगम से इन परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम भी मौजूद थे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो दिन के दौरे पर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे थे। शाह यहां तमिलनाडु भाजपा इकाई के प्रतिनिधियों और सहयोगी एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।  

Add comment


Security code
Refresh