जोनाई में भाजपा और गणशक्ति के बीच चुनावी गठबंधन खत्म होगा- प्रेमो दत्त

Jj1

जोनाईः आगामी विधानसभा चुनाव में 114 नम्बर जोनाई विधानसभा क्षेत्र के अनसुचित जनजाति (सुरक्षित) सीट में भारतीय जनता पार्टी अपने दल का प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारेगी और अब से सम्मिलित गण शक्ति (असम) के साथ इसका चुनावी गठबंधन का नाता टूट गया है। धेमाजी जिला के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रेमो दत्त ने इस बात का स्पष्टीकरण जारी किया।

अगले वर्ष राज्य में होने वाले विधानसभा से पुर्व जोनाई विधानसभा क्षेत्र में अपनी सांगठनिक स्थिति मजबूत करने तथा भाजपा के कर्मियों को एकजुट करने के लिये बीते शुक्रवार को जोनाई महकमा सदर स्थित टाउन क्लब में एक आम सभा का आयोजन किया गया। इस सभा की अध्यक्षता धेमाजी जिला भाजपा के अध्यक्ष प्रेमो दत्त ने किया और सभा का संचालन जोनाई मंड़ल भाजपा के अध्यक्ष अदित्य बरुवा ने किया।

सभा में पूर्व जोनाई भाजपा मण्डल के अध्यक्ष, पश्चिम जोनाई भाजपा मंडल के अध्यक्ष, सीलापथार भाजपा मण्डल के अध्यक्ष, सीसी टंगानी भाजपा मण्डल के अध्यक्ष व सीसी बरगांव भाजपा मण्डल के अध्यक्ष सहित कुल पांच मण्डल समिति और भाजपा की पूर्व जिला अध्यक्ष तथा आर्टफेड की वाइस चेयरमैनरूपा कमान, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पाइत, भाजपा अनूसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य यूवा नेता प्रणव टाये के साथ ही विभिन्न मोर्चा व मंडल समिति की बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। 

इस सभा में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा की पूर्व धेमाजी जिलाध्यक्ष व आर्टफेड की वाइस चेयरमैन रूपा कमान और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पाइत ने भी एक स्वर मे जोनाई से अपने पार्टी की प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारने की बात जोरदार तरीके से कही। जिसके बाद उक्त सभा में जोनाई विधानसभा क्षेत्र के पांचों मंड़ल समिति के भारी संख्या में आये कार्यकर्ताओं और विस्तारकों ने खुले स्वर में प्रत्याशी देने व भारी मतों से विजयी बनाने का संकल्प लिया। सभा में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने अपना समर्थन जताया। 

उल्लेखनीय हैं कि जोनाई विधानसभा क्षेत्र में पिछले लोकसभा चुनाव और पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और सम्मिलित गण शक्ति (असम) दल के बीच चुनावी गठबंधन था। अगर आगामी विधासनसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और सम्मिलित गण शक्ति (असम) के बीच चुनावी गठबंधन टूटता है, तो वर्तमान विधायक भुवन पेगु की नैय्या डगमगाने की संभावना है। भाजपा के साथ कांग्रेस के उम्मीदवार के साथ भी विधायक भुवन पेगु को दो-दो हाथ करने पडेंगे। 

दूसरी ओर आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से टिकट के कई दावेदार सामने आ रहे है। जिसमें भाजपा के प्रवक्ता अश्विनी पाइत, आर्टफेड के वाईस चेयरमैनरूपा कमान, सतो बसुमतारी, माधव मुसाहरी द्वारा अपनी दावेदारी करने की संभावना है।

Add comment


Security code
Refresh