जोनाई महकमा में भी 16 नवम्बर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय प्रेस दिवस

Jj1

जोनाईः असम राज्य के धेमाजी जिले के जोनाई महकमा में प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी राष्ट्रीय प्रेस दिवस आगामी 16 नवम्बर को एक दिवसीय कार्यक्रम के साथ  मनाया जायेगा। उक्त दिन के 10 बजे जोनाई महकमा के महकमाधिपति कार्यालय परिसर के सभाकक्ष में राष्ट्रिय प्रेस दिवस मनाया जायेगा।

इस वर्ष कोरोना महामारी के समय मीडिया की चुनौतीयों को लेकर ‘कोविड़ 19 के दौरान मीडिया की भूमिका तथा इसका प्रभाव’ शीर्षक एक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उल्लेखनीय हैं कि  प्रथम प्रेस आयोग ने भारत में प्रेस कि स्वतंत्रता की रक्षा एवं पत्रकारिता में उच्च आदर्श कायम करने के उद्देश्य से एक प्रेस परिषद की कल्पना की थी, जिसके परिणामस्वरुप 4 जुलाई 1966 को प्रेस परिषद की स्थापना कि गई थी। जिसके बाद 16 नवम्बर 1966 से अपना विधिवत कार्य शुरु किया गया। उक्त समय से प्रतिवर्ष 16 नवम्बर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के रुप में मनाया जाता है। 

जिसके बाद से हर साल 16 नवंबर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के रुप में मनाया जाता हैं। इस बार जिले के अतिरिक्त उपायुक्त व प्रभारी महकमाधिपति जिमली सईकिया काकोती, महकमा सूचना व जनसम्पर्क अधिकारी व दण्डाधीश शोविक भुंया, दण्डाधीश प्रीतम कुमार दास, चुनाव अधिकारी गायत्री पातिर, सार्किल आफिसर लंबित हाजरिका, सार्किल आफिसर (अटैच) नैकिब सैयद बरुवा, महकमा पुलिस अधिकारी ऋतुराज दलै आदि सहित सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा जोनाई प्रेस क्लब के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

Add comment


Security code
Refresh