J&K: लाल चौक पर तिरंगा फहराने पहुंचे बीजेपी नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ff

नई दिल्लीः जम्मू और कश्मीर पुलिस ने सोमवार को भाजपा कुपवाड़ा इकाई के 3 नेताओं को हिरासत में लिया, जिन्होंने आज सुबह क्लॉक टॉवर, लाल चौक, श्रीनगर में तिरंगा फहराने की कोशिश की। जेएण्डके पुलिस ने बताया कि पार्टी की कुपवाड़ा इकाई के 3 भाजपा कार्यकर्ता आज सुबह घण्टा घर के पास लाल चौक पर पहुँचे, जिसमें कुपवाड़ा इकाई के पार्टी प्रवक्ता मीर बशारत और दो अन्य नेता मीर इश्फाक और अख्तर खान शामिल हैं। फिलहाल, तीनों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

Video Link:

कुपवाड़ा के भाजपा प्रवक्ता, मीर बशारत ने मीडिया को बताया कि वे पीपल्स एलायंस के सदस्यों को गुपकर घोषणा के लिए संदेश देने के लिए लाल चौक पर तिरंगा फहराने आए थे कि कश्मीर में एक ही राष्ट्रीय ध्वज रहेगा। आज हम उस दिन का जश्न मनाने आए जब महाराजा हरि सिंह ने केंद्र के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने कहा कि हमारा संदेश महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और पीएजीडी के अन्य सभी सदस्यों के लिए है कि कश्मीर में केवल तिरंगा फहराया जाएगा।

बता दें कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगे के अपमान के विरोध में शनिवार को कुछ प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी कार्यालय में तिरंगा फहरा दिया और नारेबाजी की थी। इस दौरान कार्यालय में मौजूद पीडीपी नेताओं के साथ प्रदर्शनकारियों की तीखी नोंकझोंक भी हुई।  

महबूबा मुफ्ती का विवादित बयान
14 माह तक नजरबंद रहीं पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने रिहा होते ही कश्मीर घाटी में अलगाववाद को हवा देनी शुरू कर दी है। नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला के चीन की मदद से 370 बहाल करवाने के बयान के बाद महबूबा मुफ्ती ने भी शुक्रवार को अपनी अलगाववादी सोच स्पष्ट कर दी है। प्रेस कांफ्रेंस ने उन्होंने कहा कि आज के भारत के साथ वह सहज नहीं हैं।

Add comment


Security code
Refresh