पासीघाट में आईसीडीएस की ओर से रेसीपी कान्टेस्ट का आयोजन

Jj2

जोनाईः ‘सही पोषण देश रौशन’ लक्ष्य के साथ कुपोषण हटाने के लिये महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के अधीन एक माह तक चलने वाले राष्ट्रीय पोषण माह के तहत अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट सियांग जिला के पासीघाट में रेसीपी कान्टेस्ट (पाक विधि प्रतियोगिता) का आयोजन किया गया।

डी. ईरिंग मेमोरियल हाई स्कूल के प्रांगण में आयोजित इस प्रतियोगिता में पासीघाट की कई आंगनवाड़ी कर्मियों ने भाग लिया। उन्होंने इस आयोजन में आने वाले लोगों को अपने लजीज पकवानों के स्वाद से रुबरु करवाया। वहीं इस प्रतियोगिता  का उद्देश्य बच्चों, किशोरियों तथा गर्भवती महिलाओं के बीच पोषक खाने के बारे में अधिक जानकारी देने के लिये किया गया। आज की इस प्रतियोगिता में जनजाति पकवान में पहला स्थान ओबित नोनांग तथा ओपन शाखा में मामुम पार्टिन को मिला। 

पासीघाट के सीडीपीओं ओ. पानयांग ने कहा कि भारत सरकार की ओर से सिंतबर महीना को ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ के रुप में मनाने की घोषणा की गई हैं। जिस कारण यहां आज रेसिपी कान्टेस्ट का आयोजन किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता को दो भागों में बांटा गया है। जिसमें एक स्थानीय तथा दूसरा ओपन शाखा रखा गया। इस पाक विधि प्रतियोगिता में डब्लयुसीड़ी की सह निदेशक एम. गाव, नार्सिंग स्कूल की वाईस प्रिंसिपल सकिना अहमद, पोषण सलाहाकार मनिशा तेरंपी, तथा पासीघाट स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र के डॉ. शाह एम. हुसैन सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Add comment


Security code
Refresh