Pipli

Covid-19: बालाधार से पिपली तक का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

in City

पौड़ीः जिले के ब्लाॅक पाबौ में बालाधर से पिपली गांव तक करीब एक किलोमीटर का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान और बैंक पूर्णतः बंद रहेंगे। क्षेत्र में पूर्ति विभाग मोबाइल वैन के जरिये आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करगा।

Written by RAJ KUMAR
Hits: 40
Tejashwi

बिहार में लाॅ एन्ड आर्डर पर राजद का हाई वोल्टेज सियासी ड्रामा, लाॅकडाउन में मार्च पाॅलिटिक्स

in City

पटनाः बिहार में गोपालगंज तिहरे मर्डर कांड को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी राजद और नीतिश सरकार आमने-सामने आ गए हैं। अपने विधायकों के साथ गोपालगंज मार्च को निकले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की कार को राबड़ी आवास के बाहर रोक दिया गया। गाड़ी में तेजस्वी के साथ प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी मौजूद थे। वहीं मार्च के लिए एक दूसरे गाड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा तेज प्रताप यादव बैठे थे। गोपालगंज प्रशासन ने तेजस्वी यादव को वहां जाने की अनुमति नहीं दी। बिना अनुमति के निकले तेजस्वी यादव के काफिले को पटना पुलिस ने रोक दिया। 

Written by RAJESH NEELKAMAL
Hits: 112
Litti

40 रोटी, 10 प्लेट चावल, 85 लिट्टी, हैरान कर देने वाली है इस शख्स की खुराक

in City

पटनाः कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से पूरे देश में लाॅकडाउन (Lockdown) चल रहा है। तमाम प्रवासी श्रमिक दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। उन्हें वापस अपने गृह राज्य लाकर क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। क्वारंटाइन सेंटर की नये-नये किस्से रोज ही सुनने को मिल जाते हैं। बिहार के क्वारंटाइन सेंटरों से लापरवाही के कई मामले पहले सुर्खियों में आए हैं। लेकिन इस बार का किस्सा बहुत ही रोचक भी और परेशान करने वाला भी है। कभी कोई अधिकारी आकर मीडिया को धमकाता है, तो कभी क्वारंटाइन सेंटर पर ही नाच-गाने का प्रोग्राम शुरू हो जाता है। 

Written by Laat Saab
Hits: 117
FB IMG 1589304959922

प्रवासी मजदूरों की मजबूरी का दर्द, सियासतदां बेदर्द

in City

कोरोना काल में लाॅकडाउन का चैथा चरण लागू है। प्रवासी मजदूरों की घर पहुंचने की बेवसी के बीच बिहार के दरभंगा की ज्योति ने अपने साहस और ज़ज्बे से हर किसी को प्रभावित किया। साइकिल गर्ल ज्योति आत्मनिर्भर भारत की ब्रांड बन गई हैं, जिसकी उपलब्धि पर गर्व किया जा रहा है।

Written by RAJESH NEELKAMAL
Hits: 144
Tiddi

टिड्डी दलों से यूपी के कई जिले प्रभावित, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में अलर्ट

in City

एक तरफ जहां देश कोरोना से लड़ रहा है, दूसरी तरफ टिड्डियों के हमले की आशंका को देखते हुए सरकार ने किसानों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। टिड्डी दल का प्रकोप उत्तर प्रदेश के भी सीमावर्ती जिलों में देखा जा रहा है। मामले में गंभीरता दिखाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार की तरफ से टिड्डी दल के नियंत्रण को लेकर कृषि निदेशालय स्तर पर एक आपदा राहत दल का गठन किया गया है। इस आपदा राहत दल में उप कृषि निदेशक अध्यक्ष होंगे, वहीं दो सहायक निदेशक सदस्य और सचिव होंगे। ये आपदा राहत टीम पूरे प्रदेश में पर्यवेक्षण करेगी।

Written by Laat Saab
Hits: 121