Mamata

ममता बनर्जी ने राज्य और निजी अस्पतालों के लिए कोविशिल्ड के मूल्य निर्धारण में असमानता पर उठाया सवाल

नई दिल्लीः सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने अपने कोविशिल्ड वैक्सीन की नई कीमतें जारी करने के कुछ घंटों बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य और निजी अस्पतालों के लिए मूल्य निर्धारण में इसकी असमानता पर सवाल उठाया।

एसआईआई की ताजा वैक्सीन कीमत पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए, बनर्जी ने कहा, “मैं राज्य और निजी अस्पतालों के लिए मूल्य निर्धारण में असमानता के लिए केंद्र को एक पत्र लिखूंगी। मूल्य निर्धारण में अंतर क्यों होगा? क्या यह व्यवसाय करने का समय है?यह लोगों के जीवन को बचाने का समय है क्योंकि वे कोविड-19 के कारण पीड़ित हैं।”

LockdownMaha

महाराष्ट्र में 1 मई तक लाॅकडाउन, उद्धव सरकार ने लिया फैसला

मुम्बईः महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल जारी है। इस बीच उद्धव सरकार ने राज्य में पाबंदियां बढ़ा दी हैं। महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि आज रात आठ बजे से एक मई तक प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। यह आदेश एक मई तक लागू रहेगा। राज्य सरकार ने बुधवार को राज्य और शहर के भीतर यात्रा पर अतिरिक्त प्रतिबंध के साथ कोविड-19 मामलों में जारी उछाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। सरकारी कार्यालयों और निजी कार्यालयों में उपस्थिति में और कमी आई जो आवश्यक या छूट श्रेणी के अंतर्गत आते हैं।

Capture

धेमाजी में कक्षा पांच तक सभी विद्यालय तत्काल प्रभाव से बंद

जोनाईः असम के धेमाजी जिले में कोरोना के 106  मरीज होने के बाद आज धेमाजी जिले के उपायुक्त डॉ. जीवन बी. (आईएएस) ने एक आदेश जारी कर कक्षा पांच तक सरकारी तथा गैर सरकारी सभी प्राथमिक विद्यालयों को बंद करने का निर्देश दिया हैं। यह निर्देश तत्काल प्रभाव से पुरे जिला भर में लागू कर दिया गया हैं, जो अगले आदेश तक जारी रहेगा।

Mum

Maharashtra: महाराष्ट्र में हो सकती है पूर्ण तालाबंदी, सीएम उद्धव आज लेंगे फैसला

मुम्बईः महाराष्ट्र सरकार पूर्ण तालाबंदी की घोषणा कर सकती है क्योंकि राज्य में कोविड-19 मामलों की दैनिक संख्या में चिंताजनक वृद्धि देखी जा रही है। स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के संभावित पतन के डर से, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सभी कैबिनेट मंत्रियों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से राज्यव्यापी तालाबंदी की घोषणा करने का अनुरोध किया है। घटनाक्रम से अवगत अधिकारियों के अनुसार, 15 दिन तक राज्यव्यापी तालाबंदी की संभावना है।

Jj2

सिलापथार के शिक्षक विनोद सिंह का आकस्मिक निधन

जोनाईः असम के धेमाजी जिले के सिलापथार शहर के निवासी तथा शिक्षक, पत्रकार और समाज सेवक विनोद कुमार सिंह कि आज ह्रदय गति रुक जाने से मृत्यु हो गई। विनोद सिंह सिलापथार प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष पद पर सेवा दे चुके हैं।

धेमाजी जिला पत्रकार संघ के सदस्य तथा कई सामाजिक संगठनों से जुड़े थे। विनोद कुमार सिंह राष्ट्रीय प्रेस फेडरेशन के उपाध्यक्ष पद पर थे। उनकी मृत्यु पर मिशन न्यु ईंड़िया के संयोजक तथा नरेन्द्र मोदी विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि चाण्क्य, धेमाजी जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष अश्विनी कुमार द्वारा और महासचिव भास्कर सभापंडित और जोनाई प्रेस क्लब के अध्यक्ष गौतम पेगु और सचिव भास्कर तायेंग ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है।