Pm

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में हालिया जीत युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक संदेश: पीएम मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि, आत्मनिर्भर भारत के संबंध में सबसे बड़ा परिवर्तन सहज प्रवृत्ति, क्रियाशीलता तथा प्रतिक्रिया के दायरे में समाहित है और यह आज के युवाओं की मनोदशा के अनुरूप है। वह आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तेजपुर विश्वविद्यालय असम के 18वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की अवधारणा पर विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि, यह आंदोलन संसाधनों, भौतिक अवसंरचना, प्रौद्योगिकी एवं आर्थिक तथा रणनीतिक बदलावों के बारे में है और सबसे बड़ा परिवर्तन सहज प्रवृत्ति, क्रियाशीलता तथा प्रतिक्रिया के दायरे में समाहित है और यह आज के युवाओं की मनोदशा के अनुरूप है।

Jj1

मुरकंगसेलेक ब्लाक कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

जोनाईः मुरकंगसेलेक ब्लाक कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में और शाखा संगठनों के सहयोग से अतिआवश्यक सामाग्रियों का बेतहाशा मुल्य वृद्धि के विरोध में आज प्रतिवादी शोभायात्रा निकाला गया । 

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रांकप तीनाली स्थित मुरकंगसेलेक ब्लाक कांग्रेस समिति के कार्यालय से एक विरोध जुलूस निकलकर जोनाई बाजार होते हुए जोनाई महकमाधिपति कार्यालय के सम्मुख जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और बीजेपी गो बैक, बीजेपी होशियार, साग-सब्जी व डीजल-पेट्रोल, गैस सिलेंडर व  अतिआवश्यक सामाग्रियों का मूल्य वृद्धि नियंत्रण करो, बीजेपी सरकार का काम नहीं है, बेरोजगार युवाओं को रोजगार दो, लाइका-दधिया के लोगों को पुनर्वास दो आदि नारे लगाए। 

Rajeeb

विधानसभा चुनाव से पहले ममता की नैया डगमगाई, एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से एक के बाद एक विधायक इस्तीफा दे रहे हैं। हाल ही में वन मंत्री राजीब बनर्जी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।। कैबिनेट मंत्री ने अपने फैसले के लिए किसी कारण का हवाला नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके बीच हाल ही में मार्च-अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर खींचतान चल रही थी। जिसके कारण राजीब बनर्जी को इतना बड़ा निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा।

Blast

शिवमोगा में विस्फोटक से भरे ट्रक में जबरदस्त धमाका, अब तक 15 की मौत

नई दिल्लीः कर्नाटक के शिवमोगा जिले में गुरुवार देर रात खनन के लिए संदिग्ध विस्फोटक से भरे ट्रक में जोरदार विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के कई इलाकों के घरों और दफ्तरों के शीशे टूट गए। इस हादसे में अब तक 15 लोगों के शवों को बरामद किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि धमाके की वजह से इलाके की सड़कों पर दरार पड़ गई। शिवमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है। बता दें कि शिवमोगा में बनाए हुए पटाखे पूरे भारत में सप्लाई किए जाते हैं। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है।

Jj1

NF रेलवे के महाप्रबंधक ने किया मुरकंगसेलेक स्टेशन का औचक निरीक्षण

जोनाईः असम के रंगिया डिवीजन का अंतिम रेलवे स्टेशन का नाम मुरकंगसेलेक है। यह स्टेशन असम और अरुणांचल प्रदेश के सीमांतवर्ती क्षेत्र व धेमाजी जिले के जोनाई महकमा में स्थित है। इस स्टेशन का पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, मालीगांव स्थित मुख्य कार्यालय के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने आज औचक निरीक्षण किया ।