आगामी वनडे सीरीज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

Match

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाना है। इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आयोजन भी यहीं किया जाएगा। खबर है कि आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 के बढ़त बनाई हुई है। 

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है। इसमें विकेटकीपर रिषभ पंत, वॉशिंग्टन सुंदर समेत कुल आठ खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग से पहले आराम दिए जाने की खबर है। इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अपने निजी कारणों से उनको टीम से रिलीज किए जाने की मांग की थी। 

शनिवार को, बीसीसीआई ने टेस्ट टीम से जसप्रीत बुमराह को रीलीज कर दिया है, जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ चैथे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे। कथित तौर पर, चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की ज्.20 सीरीज के लिए टीम चुनने से पहले ही आराम करने का विकल्प दिया, जिससे जैव-सुरक्षित बुलबुले में रहने से जुड़ी चुनौतियां सामने आईं। हालांकि, खिलाड़ियों ने इसे अस्वीकार कर दिया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के एक साथ होने से चयनकर्ताओं ने भविष्य के लिए अपनी योजना बनानी शुरू कर दी है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के अलावा, इंग्लैंड का दौरा है, जहां भारत पांच टेस्ट मैच खेलेगा। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक श्रृंखला के साथ भारत में टी-20 विश्व कप भी है। 

इस बीच, हाल के घटनाक्रम के अनुसार, चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर और ऋषभ पंत को आराम दे सकते हैं। तीनों क्रिकेटर्स आईपीएल 2020 के बाद से लगातार एक्शन में हैं, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की और भारत में चल रही सीरीज में भी हिस्सा ले रहे हैं। इसलिए, अप्रैल में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए तैयार होने से पहले उन्हें एक ब्रेक की आवश्यकता होगी। 

Add comment


Security code
Refresh