Ind vs Eng: इंग्लैंड चारों खाने चित्त, 10 विकेट से जीता भारत

Match

नई दिल्ली: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) के दूसरे ही दिन इंग्लैंड की टीम को भारत ने चारो खाने चित्त कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंद दिया है। इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली। जीत के हीरो रहे हमारे दोनों स्पिनर अक्षर पटेल और आर अश्विन, जिनकी फिरकी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज नाचते नजर आए। अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट चटकाए।

आज मैच के दूसरे दिन, जब भारत बैटिंग के लिए आया तो उसके 3 विकेट पर 99 थे। रोहित शर्मा और अजिक्य रहाणे ने संभलकर खेलना शुरू किया। लेकिन रहाणे लीच की फिरकी में फंसे और 7 रन बना आउट हो गए। कुछ देर बाद अच्छी बैटिंग कर रहे रोहित भी 66 रन बनाकर आउट हो गए। उसे बाद जो विकटों का पतझड़ शुरू हुआ तो भारत केवल 145 रन ही बना सका। भारत की बैटिंग भी कमावेश इंग्लैंड की तरह ही रही। हालांकि टीम इंडिया को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली।

इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरूआत बहुत ही खराब रही और अक्षर के पहले ही ओवर में उनके दो विकेट गिर गये। अक्षर ने जैक क्राली और जाॅनी बेस्टो को बिना खाता खोले ही पैवेलियन का रास्ता दिखाया। डोम सिबली और जो रूट ने संभलकर खेलना शुरू किया, लेकिन पिच के अनइवन उछाल की वजह से बैटिंग करना मुश्किल होता जा रहा था। इसके बाद सिबली भी अक्षर की फिरकी में फंस गये और अपना विकेट गंवा बैठे। जो रूट का साथ देने आए बेन स्टोक्स ने अपने हाथ खोले। उन्होंने तेज खेलते हुए अपनी छोटी सी पारी में तीन चैके लगाकर 25 रन बनाए। आखिरकार वो भी अश्विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये। अश्विन ने 11वीं बार स्टोक्स का विकेट लिया। इसके बाद जो रूट भी अक्षर का शिकार बने। उनके जाते ही इंग्लैंड की उम्मीदें खत्म हो गईं और 81 रन के अंदर पूरी टीम सिमट गई। 

भारत को जीत के लिए मात्र 49 रन का टारगेट मिला, जो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने आसानी से पा लिया। रोहित ने 3 चैके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। गिल ने 1 चैके और 1 छक्के की मदद से 15 रन बनाए। रोहित शर्मा ने विजयी छक्का लगाया और टीम इंडिया को शानदार जीत दिला दी।

Comments   

0 #2 caverject injections 2021-03-29 03:44
alprostadil suppository demonstration video https://alprostadildrugs.com/ alprostadil covered by blue cross
Quote
0 #1 tadalafil 40 2021-03-27 02:19
order tadalafil https://elitadalafill.com/ tadalafil daily use
Quote

Add comment


Security code
Refresh