ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी करारी शिकस्त, सीरीज में 1-0 की बढ़त

Cc

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनैशनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए। आरोन फिंच ने 114 और स्टीव स्मिथ ने 105 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके। 

जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन ही बना सका और ये मैच 66 रन से हार गया। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 90 और शिखर धवन ने 74 रनों की पारी खेली। इनके अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। एडम जम्पा ने 4 जबकि जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 3 विकेट झटके। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने खेल की शुरूआत से ही मैच पर पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त बैटिंग परफारमेंस के दम पर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लगभग 8 महीने बाद इंटरनैशनल मैच में उतरी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जैसी धाकड़ टीम के आगे बिल्कुल फीकी नज़र आई। खेल के हर डिपार्टमेंट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से पीछे रहीं। चाहे बैटिंग हो या बाॅलिंग दोनों ही विभागों में टीम इंडिया फेल हो गई और ये मैच 66 रन से हार गई।

Add comment


Security code
Refresh