Ind vs Aus: टीम इंडिया 259 दिन बाद उतरेगी मैदान पर, जानें प्लेइंग 11 और मैच का समय

IndvsAus

नई दिल्लीः भारत अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के साथ करेगी। पहला एकदिवसीय मैच शुक्रवार को सिडनी में खेला जाएगा। दोनों टीमें लगभग पूरी ताकत के साथ मैच में उतरेंगी। भारत को पहले ही मैच में झटका लगा है, टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा पहला मैच नहीं खेल पायेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच टीम की कप्तानी करेंगे और पैट कमिंस उपकप्तान होंगे। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल भारत के लिए सीमित ओवरों में उप-कप्तान होंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार आईपीएल की शुरुआत से पहले सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली थी। इस बीच, भारत इस साल की शुरुआत में अंतिम बार न्यूजीलैंड दौरे के दौरान आखिरी मैच खेला था।

इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया जनवरी में भारत में 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में आमने-सामने थे। ये सीरीज भारत ने 2-1 से जीती थी। विश्व क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण प्रतिद्वंद्वियों में से एक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों का सभी क्रिकेट प्रशंसकों को बेताबी से इंतजार रहता है।

मैच का विवरण
दिनांक: 27 नवंबर, 2020 (शुक्रवार) का समयः 09.10 AM (IST), 03.40 AM (GMT), 02.40 PM (स्थानीय) स्थानः सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी

मौसम की रिपोर्ट
मैच के दिन सिडनी में धूप होने की संभावना है। कम से कम बारिश की संभावना के साथ मैच के कई हिस्सों में तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

पिच की रिपोर्ट
एससीजी में पिच आमतौर पर दोनों बल्लेबाजों और इसलिए गेंदबाजों के अनुकूल होती है। इस पिच पर स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाज अधिक प्रभावशाली होंगे।

बल्लेबाजों को अपने शॉट्स खेलने के लिए खराब गेंदों का इंतजार करना होगा। हालांकि, इस पिच पर 260-270 का स्कोर अच्छा माना जाता है।

टीम ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर और एरोन फिंच को बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। उनके बाद स्टीव स्मिथ और मारनस लाबूसेन क्रमशः 3 और नंबर 4 पर बैटिंग के लिए उतरेंगे। मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल को टीम के मध्य क्रम को मजबूत बनाते हैं। प्रभावशाली एलेक्स केरी विकेटकीपर बल्लेबाज रहेंगे।

पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की तिकड़ी कहर ढ़ाने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में एडम जम्पा एकमात्र स्पिनर होंगे। मैक्सवेल मैच के बीच में कुछ ओवरों कर सकते हैं।

प्लेइंग 11
डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मारनस लबूसाने, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा।

टीम इंडिया
रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ओपनिंग के लिए पसंदीदा जोड़ी है। विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल टीम के लिए मध्यक्रम संभालेंगे। हार्दिक पांड्या चोट से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। रवींद्र जडेजा प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल भारत का बाॅलिंग अटैक संभालेंगे। तीसरे पेसर्स स्लॉट के लिए शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी में से किसी एक को चुना जाएगा।

प्लेइंग 11
मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

मैच की भविष्यवाणी
ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच आमतौर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अप्रत्याशित रिजल्ट होते हैं। हालांकि श्रृंखला में मेजबान टीम पसंदीदा है। भारत के नए-नए शीर्ष क्रम को एटजस्ट होने में थोड़ा समय लग सकता है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को थोड़ा फायदा मिलेगा। फिर भी, यह श्रृंखला रोमांचक होने वाली है।

Add comment


Security code
Refresh