KKRvsSRH: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को ‘सुपर ओवर’ में हराया

KKR

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 35वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुघाबी में खेला गया। हैदराबाद ने टाॅस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। कोलकाता ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए और हैदराबाद के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा। हैदराबाद भी 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी और मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ। सुपर ओवर में हैदराबाद के दोनों बल्लेबाज मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए। कोलकाता ने आसानी से 3 रन बनाकर ये मैच जीत लिया। इस जीत के साथ कोलकाता पाइंट टेबल में तीसरे चौथे पर पहुंच गई।

कोलकाता की शुरूआत आज अच्छी रही, ओपनिंग पर आए शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी। लेकिन त्रिपाठी 19 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हो गए। गिल ने 28 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 36 रन बनाए। उनके बाद आए नीतिश राणा ने 20 बाॅल पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए। अंत में इयान मोर्गन ने तेजी से 34 रन बटोरे। उनका साथ देने आए दिनेश कार्तिक ने 14 बाॅल पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, विजय शंकर और राशिद खान ने किफायती बाॅलिंग की।

दूसरी पारी में हैदराबाद की शुरूआत भी अच्छी रही और ओपनिंग पर आए जाॅनी बेयरस्टो और केन विलियम्सन के बीच अर्द्धशतकीय भागेदारी हुई। बेयरस्टो ने 28 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 36 रन बनाए। विलियम्सन ने 19 बाॅल पर 4 चौके ओर 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए। कप्तान डेविड वार्नर ने 33 गेंद पर 5 चौकों की मदद से शानदार 48 रन बनाए। बाद में आए अब्दुल समद ने 15 गेंद पर 23 रन बनाकर अपना योगदान दिया। कोलकाता के सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। लॉकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 3 विकेट लिए। 

Add comment


Security code
Refresh