RCB vs RR: बैंगलोर ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया, डिविल्यर्स रहे जीत के हीरो

RCB

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 33वां मुकाबला राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान राॅयल्स के बीच दुबई में खेला गया। राजस्थान ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए और बैंगलोर के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा। बैंगलोर ने ये आखिरी 2 गेंद शेष रहते ये मैच 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ बैंगलोर पाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई।

राजस्थान की शुरूआत आज अच्छी रही, उन्होंने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 177 रन बनाए। ओपनिंग पर आए राॅबिन उथप्पा ने आज बढ़िया पारी खेली। उन्होंने मरत्र 22 बाॅल पर 7 चैके और 1 छक्के की मदद से 41 रन बनाए। हालांकि उनके साथ आए बेन स्ट्रोक्स 15 रन बनाकर आउट हो गए और उनके स्टार बैट्समैन संजू सैमसन भी नहीं चल पाए। लेकिन उनके बाद आए कप्तान स्मिथ ने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को उबारा। उन्होंने 36 गेंद पर 6 चैके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। बैंगलोर की ओर से मौरिस ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में मात्र 26 रन देकर राजस्थान के 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके। युजवेंद्र चहल ने भी 2 विकेट लिए।

दूसरी पारी में खेलने आए बैंगलोर की शुरूआत थोड़ी धीमी रही। ओपनिंग पर आए पाडिक्कल ने 37 बाॅल पर 35 रन बनाए। फिंच 14 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद आए कप्तान कोहली ने अच्छी पारी खेली और 32 गेंद पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। एबी डिविल्यर्स ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने मात्र 22 बाॅल पर 1 चैके और 6 गगनचुबी छक्कों की मदद से 55 रन बनाए ओर अपनी टीम को जीत दिला दी। राजस्थान की ओर से कोई भी गेंदबाज प्रभावशाली नहीं रहा। 

Add comment


Security code
Refresh