IPL 2020: कोहली ने एक ही मैच में बनाए 2 रिकार्ड, धोनी को पीछे छोड़ा

Viratdhoni

नई दिल्लीः आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में शारजाह के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया, जिसमें कप्तान केएल राहुल के शानदार अर्द्धशतक के दम पर पजांब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि आरसीबी मैच हार गया, लेकिन कप्तान कोहली ने शानदार 48 रन बनाए। इसके साथ ही विराट कोहली ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, पंजाब के खिलाफ 10 रन बनाते ही कोहली आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

एमएस धोनी के नाम आईपीएल में बतौर कप्तान 4275 रन हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल का खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर का नाम है। गंभीर ने बतौर कप्तान 3518 रन बनाए हैं, जोकि अब आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। 

एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच
बता देें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली का यह 200वां मैच है। उन्होंने आरसीबी के लिए आईपीएल में 185 और चैंपियन टी20 लीग में 15 मैच खेले हैं। इस तरह कोहली एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली से पहले दुनिया का कोई भी खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच नहीं खेला है।

Add comment


Security code
Refresh