KXIP vs RCB: पंजाब ने बचाई प्लेऑफ में जाने की उम्मीद, बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

PUN

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 31वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब  और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शारजाह में खेला गया। बैंगलोर ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए और पंजाब के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा। पंजाब ने लक्ष्य 2 विकेट खोकर बड़ी ही आसानी से प्राप्त कर लिया और बैंगलोर को मैच 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि पंजाब के मैच जीतने से पाइंट टेबल में कोई फर्क नहीं पड़ा।

बैंगलोर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 171 रन बनाए। ओपनिंग पर आए एरोन फिंच और पाडिक्कल ने संभलकर शुरूआत की। लेकिन पिच पर जमने के बाद पाडिक्कल 12 बाॅल पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद फिच भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 18 बाॅल पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद आए कप्तान कोहली ने बैंगलोर की पारी को संभालने की कोशिश की। उन्होंने 39 बाॅल पर 3 चैकों की मदद से 48 रन बनाए। उनका साथ देने के लिए कोई भी बैट्समैन ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। बैंगलोर के विकेट लगातार गिरते रहे। इस कारण बैंगलोर बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं हो सका। हालांकि क्रिस मौरिस ने 8 बाॅल पर शानदार 3 छक्के और 1 चैका लगाकर 25 रन बनाए और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने किफायती बाॅलिंग की। शमी ने 4 ओवर में 45 रन खर्च कर 2 विकेट लिए। मुरूगन अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए। 

पंजाब कीे शुरूआत जबरदस्त रही। ओपनिंग पर आए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने तेज ओर बढ़िया शुरूआत की। मयंक ने 25 गेंद पर 4 चैके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। राहुल ने 49 गेंद पर 5 जबरदस्त छक्के 1 चैके की मदद से 61 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 45 बाॅल पर 5 छक्के और 1 चैका लगाकर 53 रन बनाए। 18 ओवर तक लग रहा था कि पंजाब मैच आसानी से जीत लेगा। लेकिन 19वें और 20वें ओवर में थोड़ा रोमांच बना। क्रिस गेल आखिरी ओवर में आउट हो गए। आखिरी बाॅल पर जीत के लिए पंजाब को 1 रन चाहिए था। बैटिंग पर आए निकोलस पूरन ने छक्का लगाकर मैच पंजाब की झोली में डाल दिया। बैंगलोर की ओर से मौरिस और सैनी ने किफायती बाॅलिंग की लेकिन बाकी कोई बाॅलर प्रभाव नहीं छोड़ पाया।

Add comment


Security code
Refresh