इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर फेरा पानी, अब आखिरी मैच होगा निर्णायक

Match

नई दिल्लीः सुपर लीग सीरीज में आस्ट्रेलिया ओर इंग्लैंड के दूसरा मैच में रन तो नहीं बरसे, लेकिन मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस लो स्कोरिंग मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में मात्र 231 रन ही बनाये। इतने कम रनों को देखकर यही समझा जा रहा था कि ये मुकाबला आस्ट्रेलिया आसानी से जीत जायेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई बाॅलिंग के दम पर ये मुकाबला इंग्लैंड के नाम कर दिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। अब सीरीज जीतने के लिए तीसरे और आखिरी वन-डे पर सबकी निगाहें रहेंगी, जो 16 सितंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में तीन मैचों की वनडे सीरीज के रविवार को खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जोकि कुछ हद तक सही साबित नहीं हुआ। मेजबान टीम को आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पूरी पारी में मेजबान को कही भी संभलने का मौका नहीं दिया और अंतराल पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के विकेट झटकते रहे। हालांकि, टॉम कुर्रन (37) और आदिल राशिद (नााबद 35) ने इंग्लैंड को मुश्किलों से बाहर निकाल दिया और अपनी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में सफल हुए।

एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 200 रन के अंदर ही ढेर हो जाएगी, उनके आठ विकेट 149 रन पर गिर चुके थे। लेकिन इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को नौ विकेट पर 231 रनों तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 231 रन बनाए। कंगारू टीम की ओर से एडम जम्पा ने 3 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट चटकाए। 232 रन का छोटा सा लक्ष्य देखकर लग रहा था कि मुकाबला आसान होगी, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के दम पर ये मैच अपनी टीम की झोली में डाल दिया।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम जब 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो डेविड वार्नर एक बार फिर से फेल हो गए। हालांकि, कप्तान आरोन फिंच 105 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनको दूसरे छोर से ज्यादा मदद नहीं मिली। चौथे विकेट के लिए फिंच और मार्नस लाबुशाने के बीच साझेदारी हुई, लेकिन ये साझेदारी बहुत धीमी रही। एलेक्स कैरी के साथ भी फिंच ने साझेदारी की, लेकिन टीम 48.4 ओवर में 207 पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने ये मुकाबला 24 रन से जीत लिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। 

Also read in english: England beat Australia, final match will be decisive

Add comment


Security code
Refresh