महिला क्रिकेट के लिए अच्छी खबर, बीसीसीआई कर रही चैलेंजर सीरीज की प्लानिंग

Sg

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा की महिला इंडियन प्रीमीयर लीग के आयोजन की पूरी योजना है। महिला आइपीएल यानी चैलेंजर सीरीज को भी यूएई में आयोजित किया जा सकता है। मिताली राज समेत काई भारतीय खिलाड़ियों ने वुमेंस आईपीएल को लेकर सौरव गांगुली के बयान का किया स्वागत।

गांगुली ने कहा कि महिला आइपीएल बोर्ड की योजनाओं का हिस्सा है। इसी के साथ इसे लेकर चल रही अनिश्चितता भी खत्म हो गई है। रविवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक से पहले गांगुली ने पीटीआई से कहा,'मैं आपकी पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल की पूरी योजना है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारे पास योजना है।'


कोरोना वायरस के चलते पुरुष आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाना है। इसी बीच महिला आईपीएल को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी। 
गांगुली ने महिला आईपीएल को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी लेकिन अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन पिछले साल की तरह आईपीएल के अंतिम चरण में होगा। सूत्रों के मुताबिक महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन 1 से 10 नवंबर के बीच हो सकता है। इससे पहले शिविर का आयोजन भी किया जा सकता है।


गांगुली का कहना है कि हम अपने किसी भी क्रिकेटर के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालेंगे फिर चाहे वह पुरुष हो या महिला क्रिकेटर क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। उन्होंने आगे बताते हुए कहा,' कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय का क्रिकेट एकेडमी भी बंद रहेगी लेकिन हमारे पास योजना है और मैं आपसे कह सकता हूं कि महिला टीम के लिए शिविर का आयोजन होगा।'

Add comment


Security code
Refresh