सितंबर-अक्टूबर में खेला जाएगा ‘आईपीएल 2020’

LC7A1289

आईपीएल का इंतजार कर रहे किकेट प्रेमी सितंबर-अक्टूबर में इसका लुत्फ उठा सकते हैं। आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को एक महीने का समय दिया है। बीसीसीआई की नजर भी आईसीसी के टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर लिए जाने वाले निर्णय पर है। सितंबर-अक्टूबर में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर इसी समय आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बुधवार को हुई बैठक में टी-20 वर्ल्ड कप कराने को लेकर आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने हाथ खड़े कर दिए हैं। आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड द्विपक्षीय सीरीज के आयोजन को लेकर ज्यादा उत्सुक नजर आ रहा है। आस्ट्रेलिया कोरोना महामारी के कारण टी-20 वर्ल्ड कप मेजबानी नहीं करना चाह रहा है। क्योंकि इसमें 16 टीमें भाग लेती हैं और उनको इतने लोगों का मैनेजमेंट संभालना में मुश्किल होगी। 16 देशों के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की आईसीसी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को एक महीने का समय दिया है। 

आईसीसी के पास टी-20 वर्ल्ड कप न्युजीलैंड में कराने का विकल्प है। लेकिन इसके लिए न्युजीलैंड का आयोजन के लिए तैयार होना जरूरी है। वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने स्टेडियम में पच्चीस प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी है। 

टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित होने की स्थिति में सितंबर-अक्टूबर में कोई भी देश द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने वाले है। बीसीसीआई इसी खाली समय में आईपीएल का आयोजन कराने की सोच रही है।

पूर्व क्रिकेटर चेतन चेतन चौहान का कहना है कि विश्व कप की कीमत पर आईपीएल को तरजीह नहीं देनी चाहिए। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर चैट करते हुए एक प्रशंसक को जबाब देते हुए कहा कि वे आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप दोनों में खेलना चाहते हैं।

भारत में कोरोना वायरस महामारी की कैसी स्थिति रहती है, इस पर भी आईपीएल का भविष्य निर्भर करेगा। हालांकि बीसीसीआई को श्रीलंका तथा संयुक्त अरब अमीरात से भी अपने देश में आईपीएल आयोजन करने का प्रस्ताव मिला है। पहले भी दो बार आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर हो चुका है।

#IPL2020 #September #October #ICCworldcup2020 #Australia #ICC #AustraliaCricketBoard #Instagram #RohitSharma #CoronaVirus #Covid1`9 #SriLanka #UAE #India 

Add comment


Security code
Refresh