Bss

बलवीर सिंह सीनियर का निधन, भारतीय हाॅकी टीम के स्वर्णिम युग का अंत

in Sports

फील्ड पर जीत का जुनून रखने वाले ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट भारतीय हाॅकी के सिरमौर बलवीर सिंह सीनियर का 96 वर्ष की आयु में सोमवार को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन पर खेल जगत सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। सोशल साइट के माध्यम से लेकर दिन भर शोक संवेदना व्यक्त किया जाता रहा।

Written by RAJESH NEELKAMAL
Hits: 292
Shahid Afridi

गंभीर का अफरीदी को करारा जवाब, कयामत तक नहीं मिलेगा कश्मीर

in Sports

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा कश्मीर को लेकर दिए गए विवादित बयान ने भारतीय खिलाडियों को भड़का दिया है। खिलाड़ियों ने अफरीदी को आड़े हाथों लेते हुए कड़ी आलोचना की है।

Written by RAJESH NEELKAMAL
Hits: 428
Five

हाई फाईब से मनेगा खेल के मैदान पर जश्न

in Sports

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते जहां खेलो के कई बड़े आयोजन स्थगित किए जा रहे है। वही खिलाड़ियों के बीच भविष्य में होने वाले खेलों के दौरान नियमों में बदलाव के साथ-साथ जीत का जश्न मनाने के तरीकों को लेकर चिन्तन-मनन किया जा रहा है। किकेट में खिलाड़ी गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए लार व पसीने का प्रयोग करते हैं, जिसको लेकर लगातार खिलाड़ियों के बीच डिबेट चल रहा है। आस्ट्रेलिया के धाकड़ पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने कहा कि गेंदबाजों को स्विंग प्राप्त हो इसके लिए गेंद के एक तरफ की वेट बढ़ा देना चाहिए।                                                 

Written by RAJESH NEELKAMAL
Hits: 358
Shane Warne

बॉल का वजन एक साइड से बढ़ाना चाहिएः पूर्व स्पिनर शेन वार्न

in Sports

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न भी अब कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट में गेंद को चमकाने के लिए लार या पसीने का इस्तेमाल करने या नहीं करने की बहस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बॉल को एक साइड से वजन बढ़ाने की सलाह दी है। वार्न ने कहा है कि ऐसा करने से तेज गेंदबाज को फ्लैट विकेट पर भी लगातार स्विंग मिलती रहेगी और बॉल टेम्परिंग भी जड़ से खत्म हो जाएगी। शेन वार्न ने एक निजी स्पोर्ट्स चैनल में दिए गए एक इंटरव्यू में ये कहा कि ‘‘क्यों हम गेंद को एक तरफ से भारी नहीं बना सकते, जिससे की वह हमेशा स्विंग होती रहे? यह टेप लगी हुई टेनिस या लॉन बॉल की तरह हो सकती है। मुझे नहीं लगता कि आप वसीम अकरम और वकार यूनुस की तरह गेंद को स्विंग कराना चाहेंगे, लेकिन इससे तेज गेंदबाजों को टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन भी फ्लैट विकेट पर स्विंग मिलेगी।’’

Written by Laat Saab
Hits: 541
MCG

World Cricket also affected by Corona virus

in Sports


Due to Corona virus, there is a debate about the use of any artificial substance in place of saliva to make the ball shine in cricket. Australian cricketer David Warner has also joined in this debate. They do not believe that there is a need to stop the use of saliva on the ball in future. He feels that more dangerous than this, the players have to share the dressing room and other things.

Written by Rakesh Ranjan
Hits: 550