Match

Ind vs Aus 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के आगे भारत ने घुटने टेके, सीरीज गंवाई

नई दिल्लीः भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन दूसरे वनडे में भी जारी रहा। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को उसे सिडनी में 51 रनों से हरा दिया। आरोन फिंच की कप्तानी में मेजबानों ने जीत दर्ज कर 3 मैचों की वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर पहला वनडे 66 रनों से जीता था। अब तीसरा वनडे कैनबरा के मानुका ओवल में 2 दिसंबर को खेला जाएगा।

Cc

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी करारी शिकस्त, सीरीज में 1-0 की बढ़त

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनैशनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए। आरोन फिंच ने 114 और स्टीव स्मिथ ने 105 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके। 

Maradona

डिएगो माराडोना, अर्जेंटीना के फुटबॉल दिग्गज का 60 साल की उम्र में निधन

नई दिल्लीः अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर और 1986 के विश्व कप के विजेता, डिएगो माराडोना की 60 साल की उम्र में हार्टअटैक से निधन हो गया है। अर्जेंटीना की स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी। 60 वर्षीय माराडोना, ब्यूनस आयर्स में ऑपरेशन के बाद बीमारी से उबर रहे थे, जहां इस महीने की शुरुआत में मस्तिष्क में संभावित रक्तस्राव के बाद उनका सफलतापूर्वक आॅपरेशन किया गया था। फुटबॉल के महान खिलाड़ी को अपने घर पर ही हार्ट अटैक आया था। दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी।

IndvsAus

Ind vs Aus: टीम इंडिया 259 दिन बाद उतरेगी मैदान पर, जानें प्लेइंग 11 और मैच का समय

नई दिल्लीः भारत अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के साथ करेगी। पहला एकदिवसीय मैच शुक्रवार को सिडनी में खेला जाएगा। दोनों टीमें लगभग पूरी ताकत के साथ मैच में उतरेंगी। भारत को पहले ही मैच में झटका लगा है, टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा पहला मैच नहीं खेल पायेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच टीम की कप्तानी करेंगे और पैट कमिंस उपकप्तान होंगे। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल भारत के लिए सीमित ओवरों में उप-कप्तान होंगे।

Rr

जोकोविच के कोविड पॉजिटिव होने की खबर सेे कैसे आया था IPL 2020 पर संकट

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण को इस साल यूएई में सफलतापूर्वक कोरोना वायरस महामारी के बीच होस्ट किया गया था। BCCI ने देश में कोरोना स्थिति के कारण टूर्नामेंट को भारत से बाहर कराने का निर्णय लिया था। संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 को बायो-सिक्योर बबल के बीच आयोजित किया गया था। पहले शेड्यूल के मुताबिक, 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को कई वजहों से बार-बार स्थगित किया जा रहा था, लेकिन इनमें से एक वजह सर्बियन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच का कोरोना वायरस पॉजिटिव आना भी रही।