Sg

महिला क्रिकेट के लिए अच्छी खबर, बीसीसीआई कर रही चैलेंजर सीरीज की प्लानिंग

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा की महिला इंडियन प्रीमीयर लीग के आयोजन की पूरी योजना है। महिला आइपीएल यानी चैलेंजर सीरीज को भी यूएई में आयोजित किया जा सकता है। मिताली राज समेत काई भारतीय खिलाड़ियों ने वुमेंस आईपीएल को लेकर सौरव गांगुली के बयान का किया स्वागत।

HP

क्रिकेटर हार्दिक की नई पारी की शुरूआत, लगा बधाईयों का तांता

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांडया गुरुवार को पापा बने हैं और इसी के साथ उनकी दूसरी पारी शुरू हो गई है। बच्चे के जन्म की खबर सामने आने के बाद से ही हार्दिक और उनकी पत्नी नतासा स्टेनकोविक को सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दी जा रही हैं। हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर अपने बेबी बॉय की एक प्यारी सीं फोटो शेयर की। फोटो में हार्दिक को अपने नवजात शिशु का हाथ पकड़े हुए देखा जा सकता है।

Cricket

आज से शुरू हो रही ICC 'वर्ल्ड कप सुपर लीग', जानिए क्यों है खास

नई दिल्लीः इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग लॉन्च किया, जो भारत में होने वाले 2023 मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के रूप में होगा। इस लीग के साथ, ICC का उद्देश्य द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला को और अधिक महत्त्व देना है। 

इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ आज (30 जुलाई) से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगी। सीरीज का पहला वनडे साउथेम्प्टन में भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले के साथ ही आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का आगाज हो जाएगा। सीरीज के तीन मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिनका आयोजन 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को होगा।

Hardik

ऑलराउंडर हार्दिक बन गये पापा, नताशा ने दिया लड़के को जन्म

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेटर टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पापा बन गए हैं। उनकी पत्नी नताशा ने बेटे को जन्म दिया है। पांड्या ने अपने बेटे की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, हमें एक बेटा हुआ है। हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा स्तांकोविक गर्भवति थीं। इसकी जानकारी भी दोनों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। कल उन्होंने अपनी पत्नी का फोटा सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिसमें वह अपनी पत्नी नताशा के साथ गाड़ी में अस्पताल जाते दिखाई दे रहे हैं।

Untitled 1

ब्राॅड के 500 हों या बोल्ट के 200, ये बल्लेबाज बनवाता है सबके रिकार्ड

नई दिल्लीः स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच के आखिरी दिन अपने 500वां टेस्ट विकेट लिया, और मैनचेस्टर में इस तीसरे और अंतिम टेस्ट में वेस्टइंडीज पर अपना दबदबा कायम रखा। इंग्लैंड जोकि श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा था, उसने श्रृंखला को 2-1 से जीत लिया। ब्रॉड ने अपने 140वें टेस्ट में 500 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया। 

कोरोना में लाॅकडाउन की वजह से क्रिकेट बंद पड़ा था। लेकिन नोबल काॅज के लिए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ये सीरीज खेली गई। जिसमें ब्राॅड ने 500 विकेट लेकर 500 विकेट लेने वाले क्लब में शामिल हो गए। लेकिन इस मैच में ब्राॅड के साथ-साथ एक और खिलाड़ी की चर्चा में है, जिसने अपने आप में एक यूनीक रिकार्ड बनाया है, वो खिलाड़ी वेस्टइंडीज से है।