Indian Railway: ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो संभलकर निकले, कई ट्रेने हुईं कैंसिल

Rail

नई दिल्लीः आप अगर त्योहार में घर जाने की सोच रहे हैं, तो पहले जान लें कि कहीं आपकी ट्रेन कहीं कैंसिल तो नहीं हो गई है। ऐसा न हो कि आप सामान बांधकर परिवार के साथ स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार ही करते रह जायें और ट्रेन आए ही न। आपको बता दें कि किसान आदोंलन की वजह से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। इसलिए घर से निकलते समय रेलवे इंक्वारी पर फोन घुमाकर अपनी ट्रेन का स्टेटस चैक कर लें।

बता दें कि रेलवे ने किसानों के द्वारा किये जा रहे आंदोलन के कारण कई ट्रेनों को कैंसल करने का निर्णय लिया है। इसका सबसे ज्यादा असर पंजाब की तरफ जाने या वहां से चलने वाली ट्रेनों पर हुआ है। किसानों के बंद बुलाने और आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने अपनी कई ट्रेनों को पूरी तरह या आंशिक तौर पर रद्द करने का काम किया है।

उत्तर रेलवे ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ सहित कई ट्रेन सेवाएं किसान आंदोलन के कारण रद्द कर दी गई हैं। किसान आंदोलन के बंद होते ही सेवाएं स्वतः ही फिर से शुरू हो जाएंगी। 

RYtw

20 अक्तूबर से 30 नवंबर के बीच चलेंगी ट्रेनें 
झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में 196 जोड़ी नयी ट्रेनें चलायी जायेंगी. दुर्गापूजा से पहले चलनेवाली इन ट्रेनों को ‘फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन’ का नाम दिया गया है. 20 अक्तूबर से 30 नवंबर के बीच चलनेवाली इन ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को जारी कर दी है। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अलग-अलग रेलवे जोन से मिले प्रस्तावों को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इनमें झारखंड से चलनेवाली 9 ट्रेनें भी शामिल हैं। झारखंड से चलनेवाली ट्रेनों में बहुप्रतीक्षित रांची-जयनगर, रांची-पटना, रांची-हावड़ा और टाटा-हावड़ा एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे बोर्ड ने हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल, हटिया-यशवंतपुर, आनंद विहार टर्मिनल से रांची, टाटा-यशवंतपुर और टाटा-पटना एक्सप्रेस को भी चलाने की स्वीकृति दे दी है।

List

Add comment


Security code
Refresh