आर्मी अस्पताल में दीप प्रज्जवलन समारोह के साथ बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स प्रारंभ

Nursing

नई दिल्लीः कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्रों के लिए बीएससी (एच) नर्सिंग कोर्स दिनांक 6 मार्च, 2021 को नई दिल्ली में आर्मी (रिसर्च एंड रेफरल) हॉस्पिटल में दीप प्रज्जवलन समारोह के साथ शुरू हुआ । समारोह में 30 नवोदित नर्सिंग कैडेटों ने अपनी पेशेवर यात्रा शुरू करने के लिए गणवेश पहनी।

सेना अस्पताल (आर एंड आर) के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जॉयचटर्जी समारोह में मुख्य अतिथि थे । उन्होंने कॉलेज ऑफ नर्सिंग में चतुर्थ वर्ष की छात्रा कैडेट भावना सुब्बा एवं कैडेट रेशमा को पुरस्कार प्रदान किए। तृतीय वर्ष की कैडेट अर्शप्रीत कौर और कैडेट महक काम्बोज, तथा द्वितीय वर्ष बीएससी (एच) की बीजी एमआर एवं इन्द्राक्षी को बीएससी नर्सिंग (एच) दिल्ली विश्वविद्यालय परीक्षा में अपनी कक्षाओं में क्रमशः प्रथम और द्वितीय स्थान हासिल करने के लिए पुरस्कार प्रदान किए । द्वितीय वर्ष कीएन/सीडीटी बिजी एमआर एंड एन/सीडीटी इंद्राक्षी । लेफ्टिनेंट जनरल जॉयचटर्जी ने इस तथ्य पर जोर दिया कि छात्रों को स्वास्थ्य देखभाल में नवीनतम प्रगति से अवगत रहने की जरूरत है और साथ ही, सॉफ्ट स्किल्स में और पेशेवर तौर पर असरदार बनने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ।

समारोह में पारंपरिक दीप जलाकर मेजर जनरल सोनाली घोषाल, अतिरिक्त महानिदेशक, मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (एमएनएस) से मेजर जनरल स्मितादेवरानी, प्रिंसिपल मेट्रन से कर्नल रेखा भट्टाचार्य, प्रिंसिपल द्वारासिलसिलेवार रिले किए गए, बदले में इसे शिक्षकों को दे दिया गया । इसके बादशिक्षकों ने लैंप को प्रथम वर्ष के नर्सिंग छात्रों को हस्तांतरित कर दिया, जो ज्ञान के एक पीढ़ी से अगली पीढ़ी में हस्तांतरण को दर्शाता है ।

Add comment


Security code
Refresh