Jingping

ट्रंप ने की भारत-चीन सीमा विवाद पर मध्यस्थता की पेशकश, आया चीन का रिएक्शन

in India

भारत-चीन सीमा विवाद पर मध्यस्थता की बात करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस संबंध में बात की है लेकिन चीन के साथ बने विवाद की वजह से वह अच्छे मूड में नहीं हैं। साथ ही उन्होंने एक बार फिर मध्यस्थता करने की बात दोहराया। इस पर चीन ने कहा कि भारत के साथ विवाद सुलझाने में अमेरिका की मदद की जरूरत नहीं है।

Written by Laat Saab
Hits: 151
Sambit Patra

संबित पात्रा में दिखे कोरोना के लक्षण, गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती

in India

नई दिल्लीः कोरोना से आम आदमी तो पीड़ित है ही, लेकिन अब एक जानी-मानी हस्ती भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को कोरोना के लक्षण के बाद गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा कि संबित पात्रा में खांसी और बुखार के लक्षण दिखने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पात्रा के अस्पताल में भर्ती होने पर बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। संबित पात्रा की गिनती बीजेपी के तेज तर्रार प्रवक्ताओं में होती है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। 

Written by RAJ KUMAR
Hits: 159
Labour

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, प्रवासी मजदूरों को मिलेगी राहत

in India

नई दिल्लीः प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को कोई सुनने वाला नहीं था। सरकार ने घोषणाएं तो कीं मगर मजदूरों को इससे फायदा नहीं हुआ और स्थिति जस की तस है। मगर सुप्रीम कोर्ट ने मजदूरों की समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए बड़ा फैसला सुनाया है। शीर्ष अदालत ने अपने अंतरिम आदेश में कहा है कि मजदूरों से बस, ट्रेनों का किराया नहीं लिया जाएगा। कोर्ट ने आदेश दिया कि राज्य सरकारें मजदूरों का किराया देंगी और उनको घर पहुंचाने की व्यवस्था करेंगी और सफर के दौरान रेलवे उनके खाने-पीने की व्यवस्था करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकारें मजदूरों की वापसी में तेजी लाएं।

Written by Laat Saab
Hits: 120
Rain

भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

in India

नई दिल्लीः देशभर में पिछले कुछ दिनों में गर्मी ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं, राजस्थान के चूरू में तो पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं, दिल्ली में भी तापमान 46 के पार पहुंच गया। हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में मौसम अंगडाई ले सकता है। वैसे बुधवार की रात से ही ठंड़ी हवाएं चलना शुरू हो गई थी। गुरुवार की सुबह मौसम सुहाना बना हुआ था, लेकिन 12 बजे के बाद धूप निकल आई। महीने की 20 तारीख के बाद से ही मौसम गर्म होना शुरू हो गया था। इसके बाद देशवासी बारिश होने का मौसम सुहाना होने के ही इंतजार में थे। अब मौसम विभाग अगले पांच दिनों मे मौसम खराब होने की चेतावनी जारी की है।

Written by Laat Saab
Hits: 317
Carblast

ना-पाक साजिश: कार में था 40 किलो विस्फोटक, निशाने पर थे सुरक्षाबल

in India

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े कार बम हमला नाकाम कर दिया। पहले से सूचना के आधार पर एक सेंट्रो कार को बैरिकेड्स पर रोगा गया, लेकिन कार चालक वहां से भागने में सफल रहा। बाद में यह सेंट्रो कार राजपोरा में आयनगुंड गांव में सड़क किनारे लावारिस अवस्था में मिली। जिस कार को सुरक्षाबलों ने रोकने की कोशिश की, उसमें 40 किलो से अधिक आईईडी रखा हुआ था, जिससे घातक हमला हो सकता था। 

Written by Laat Saab
Hits: 201