Protest

Farmer Protest: किसान की मौत का हुआ खुलासा, गोली से नहीं, ट्रैक्टर पलटने से गई जान

नई दिल्लीः देश की राजधानी में मंगलवार को प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए उपद्रव में एक किसान की जान चली गई थी। किसानों ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया कि किसान की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है और इस पर कार्रवाई की मांग की। मृत किसान के शरीर को आईटीओ चैक पर रखकर किसानों ने काफी हंगामा किया। पहले तो किसानों ने लाश का पोस्टमार्टम ही नहीं करने दिया। लेकिन अब किसान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरा मामला खुल गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो गया है कि किसान की मौत गोली लगने से नहीं बल्कि ट्रैक्टर के पलटने से दबने की वजह से हुई है।

Protest4

किसान नेताओं पर कसने लगा पुलिस का शिकंजा, 22 FIR दर्ज, 200 हिरासत में

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आईटीओ, लाल किले और राजधानी में कई जगह हुई हिंसा के मामले में 22 एफआईआर दर्ज की है। सूत्रों के मुताबिक, कई किसान नेताओं के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। नवभारत के मुताबिक, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली में हुई हिंसा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो पुलिस किसान नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। 

Deep

Delhi Violence: दीप सिद्धू, लाख सिधाना ने प्रदर्शनकारियों को भड़काने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली के बार्डर पर लगभग दो महीने से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे किसान। लेकिन, ऐसा क्या हुआ कि अचानक गणतंत्र दिवस (Republic day) के दिन जब पूरा देश जश्न मना रहा था, तब किसानों ने राजधानी में घुसकर उत्पात मचा दिया। उन्होंने दिल्ली में घुसकर बैरिकेटिंग तोड़ डाली, डीटीसी बसों में तोड़फोड़ की, पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया। सूत्रों की मानें तो इसके पीछे अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) और गैंगस्टर से एक्टिविस्ट बने लखना सिधाना (Lakhna Sidhana) ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा भड़काने में अहम भूमिका निभाई। 

Rakesh Tikait

Farmer Protest: बीकेयू नेता टिकैत का वीडियो वायरल, किसानों से कहा- लाठी-डंडे रखना साथ

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी की सड़कों से लेकर लाल किले तक चले बवाल के बाद किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भाकियू नेता किसानों से लाठी-डंडा साथ रखने की बात कर रहे हैं। इसी वीडियो में टिकैत ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि सरकार मान नहीं रही है और अब सब आ जाओ अपनी जमीन नहीं बचाने के लिए।

Protest1

Tractor Rally: हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल, 22 मामले दर्ज, लालकिले पर भारी फोर्स तैनात

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली के बार्डर पर लगभग दो महीने से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों ने मंगलवार को उग्र रूप धारण कर लिया। उन्होंने दिल्ली में घुसकर बैरिकेटिंग तोड़ डाली, डीटीसी बसों में तोड़फोड़ की, पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया। दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है कि इस घटनाक्रम में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा में बुधवार की सुबह तक 22 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं मंगलवार पूरे दिन चले रैली के रूट से हटकर उग्र होकर लालकिले में पहुंचे सभी प्रदर्शनकारियों को किले से बाहर निकाल दिया गया है और लालकिले में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। लालकिला मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश द्वारा को बंद कर दिया गया