CNG

CNG-PNG Price Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद CNG, PNG में भी लगी आग, 12 दिन में दूसरी बार बढ़े रेट

नई दिल्लीः देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आज कई शहरों में कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) और पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। पिछले 12 दिनों में दूसरी बार सीएनजी और पीएनजी के रेट बढाये गये हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट कर कीमतों में बढ़ोतरी की जानकारी दी। कंपनी ने ट्वीट कर कहा है कि बढ़ी हुई कीमतें 13 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। बता दें कि 12 दिन बाद यह दूसरी बार है जब सीएनजी और पीएनजी के रेट बढाये गये हैं।

Delhi

लक्ष्मी नगर से पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकी; एके-47, ग्रेनेड बरामद

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान मोहम्मद असरफ उर्फ ​​अली के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक वह फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। उसके पास से एक एके-47 राइफल, एक अतिरिक्त मैगजीन और 60 राउंड, एक हथगोला, दो राउंड सहित दो पिस्टल बरामद किए गए।

Delhi

दिल्ली के सभी पत्रकारों को मिले रेलवे एवं एम्स में सुविधा: बीएसपीएस

नई दिल्ली:आज भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ की दिल्ली इकाई की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के प्रांगण में संपन हुई। बैठक में दिल्ली में कार्यरत्त श्रमजीवी पत्रकारों ने संगठन के समक्ष अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस अवसर पर दिल्ली की जानीमानी टी वी पत्रकार विनीता यादव को बी एस पी एस- दिल्ली इकाई का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया।

Dengue

दिल्ली में सितंबर में डेंगू के 217 मामले दर्ज, 3 साल में इस महीने में सबसे ज्यादा

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में इस साल डेंगू के 341 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से आधे से अधिक सितंबर में ही दर्ज किए गए थे, कई समाचार एजेंसियों ने आधिकारिक आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया। एक रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में डेंगू के 217 मामले सामने आए, जो पिछले तीन वर्षों में इस महीने में सबसे ज्यादा है। 2020 में, शहर ने सितंबर के पूरे महीने में 188 डेंगू के मामले दर्ज किए थे।

Delhi

पालम गाँव मे राष्ट्रीय लोक अन्दोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

नई दिल्लीः आज दिल्ली के पालम गाँव मे राष्ट्रीय लोकअन्दोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे अन्ना हजारे जी के संगठन राष्ट्रीय लोकअन्दोलन का विस्तार करने के लिए दिल्ली के पालम गाँव के ग्रामीण लोगो ने शिरकत की और ग्रामीण लोगो ने अपनी समस्या रखी। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जगदीश सोलंकी जी ने की और साथ ही साथ उन्होने अपने विचार भी रखे कि 'आज देश - राज्य के हर - हर नागरिक की पुकार है। देश/राज्य को बचाना है तो देश/राज्य मे व्यवस्था परिवर्तन को लाना है'। इस कार्यक्रम मे दिल्ली के 360 गाँव के प्रधान (प्रधान 360 खाप पालम) रामकरण सोलंकी ने भी कार्यक्रम मे शिरकत की। ग्रामीण लोगो ने दिल्ली के 360 खाप के प्रधान (पालम) रामकरण सोलंकी के सामने अपने - अपने गाँव की मूलभूत समस्याएं रखी। उन्होने इन समस्याओ का निवारण जल्द से जल्द करने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होने राष्ट्रीय लोकअन्दोलन के संगठन को बढ़ाने पर जोर दिया।