दिल्ली के बाद नोएडा में भी फ़रमान जारी, शादियों में सिर्फ 100 लोग होंगे शामिल

Corona

नई दिल्लीः कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां दिल्ली में शादी-ब्याह में 50 लोगों के शामिल होने की गाइडलाइन जारी हुई हैं। इसको देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन भीअलर्ट हो गया है। एक तरफ जहां दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की रैंडम जांच कर रही है। वहीं, जिला प्रशाासन ने शनिवार को शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित कर दी है। अब नोएडा में शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में 100 ही लोग शमिल हो सकेंगे। 

नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि शासन के नए निर्देश के अनुसार जिले में आयोजित होने वाले समारोह शादी-विवाह और दूसरे आउटडोर-इंडोर कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोग भाग नहीं ले सकेंगे। प्रशासन ने दिल्ली और नोएडा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि नियम का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह, शादियों और अन्य कार्यक्रम पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अभी गौतम बुद्ध नगर में कोरोना का खतरा टला नहीं है। जिले में निरंतर कोरोना के संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं। उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन करें। सभी घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें। इसके साथ ही मार्केट और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। प्रशासन द्वारा सभी सार्वजनिक स्थानों, व्यावसायिक संस्थानों पर सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है। उन्होंने सभी से साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए बार-बार हाथों को धोने की अपील की। 

बॉर्डर पर चल रही रैंडम कोरोना जांच
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है। दिल्ली-नोएडा के बीच चिल्ला और डीएनडी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना रैंडम जांच कर रही है। इस दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति को नोएडा में एंट्री नहीं दी जा रही है।

Add comment


Security code
Refresh