Corona Pandemic: दिल्ली में मास्क न लगाने पर भरना होगा 2,000 रुपये जुर्माना

Kejriwal

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 131 मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है। एक दिन में कोरोना से मरने वालों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। दिल्ली में कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी, मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस शामिल हुए। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने घोषणा की कि सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति नज़र आया, तो उसे 2000 रुपये का जुर्माना भरना होगा।

AKtw

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष के नेताओ सें कहा कोरोना काल मे राजनीति नहीं सेवा होनी चाहिए। वहीं मार्केट बन्द करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया। मार्केट एसोसिएशन से बात करके ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।

कोरोना काल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से बुलाए जाने वाली यह अपनी तरह की पहली बैठक थी। इससे पहले जून के महीने में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, लेकिन वह उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपने निवास स्थान पर बुलाई थी। आज की इस बैठक में आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय और पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज शामिल होंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और इस बीच बुधवार को 24 घंटे में 131 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत ने सरकार की चिंता और भी बढ़ा दी है। यह दिल्ली में महामारी से एक दिन में रिकार्ड सबसे ज्यादा मौतें  हैं। इससे पहले 12 नवंबर को सबसे अधिक 104 लोग इस महामारी का शिकार हुए थे। पिछले 10 दिनों में कोरोना की डेथ रेट में 1.48 प्रतिशत की बढ़ात्तरी हो चुकी है। 

वहीं बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 7486 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे शहर में संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार हो गई है। 

भारत ने गुरुवार को कोरोनो वायरस के 45,576 नए मामले सामने आए, जिससे देश संक्रमितों की संख्या बढकर 89,58,483 हो गई है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,31,578 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 4,43,303 मामले अभी भी सक्रिय हैं, जबकि 83,83,602 लोग ठीक हो गए हैं या छुट्टी दे दी गई है या पलायन कर गए हैं। 

Add comment


Security code
Refresh