Delhi Corona Crisis: दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट, गृह मंत्रालय आया एक्शन में

Coronatesting

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ती कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के लिए ये कदम उठाया है। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्रालय एक्शन में आ गया है। गृह मंत्रालय के आदेश पर 10 टीमों का गठन किया है। ये सभी टीमें 100 प्राइवेट अस्पतालों का दौरा करेंगी। ये 10 टीमें अस्पतालों में बेड की क्षमता और ICU बेड की जानकारी इकट्ठा करके वहां के हालात के बारे में गृह मंत्री को जानकारी देंगी। 

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय के मुताबिक, पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ दिल्ली में कोविड ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने 15 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की समीक्षा बैठक थी।

गौरतलब है कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) दिल्ली एयरपोर्ट के पास कोविड अस्पताल बना रहा है। डीआरडीओ 250 आईसीयू बेड का अस्पताल तैयार कर रहा है।

डीआरडीओ दिल्ली एयरपोर्ट के पास अपने कोविड अस्पताल में अगले 3 से 4 दिनों में 250 आईसीयू बेड और 35 BIPAP बेड बनाने के काम में जुट गया है। हालांकि इस कोविड अस्पताल में पहले से 250 आईसीयू बेड मौजूद हैं।

दिल्ली में डरा रहा मौतों का आंकड़ा 
बता दें कि दिल्ली में फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार रात जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में राजधानी में 6396 नए केस दर्ज किए गए हैं जबकि 99 लोगों ने जान गंवाई है। नए मामलों के साथ ही एक्टिव केस की कुल संख्या 42 हजार तक पहुंच गई है। दिल्ली के आंकड़ों की बात की जाए तो अन्य किसी भी राज्य के मुकाबले ये कहीं आगे नजर आते हैं। दिल्ली में कोरोना से होने वाली मरीजों की मृत्यु दर और तेजी बढ़ रहे केस की संख्या डरा रही है।

Add comment


Security code
Refresh