DTC और क्लस्टर बसों में सभी सीटों पर बैठ सकेंगे यात्री, लिमिट खत्म

Bus

नई दिल्लीः कोरोना काल में महामारी के दौरान, यह वायरस न फैले इसके लिए दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों में यात्रियों की संख्या को सीमित कर दिया था और डीटीसी बस में केवल 20 लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी थी, जिसे अब समाप्त कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने त्योहारों के मद्देनजर लोगों को राहत देते हुए, अब फैसला किया है कि बस में जितनी सीटें होंगी उतने यात्री यात्रा कर सकते हैं। हालांकि, अभी भी बसों में असीमित सवारियों की इजाजत नहीं हैं और यात्रा करते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

नए आदेश के बाद, अब डीटीसी और क्लस्टर बसों में जितनी सीटें उपलब्ध होंगी, उतने यात्री यात्रा कर सकते हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बसों में 20 लोगों की सीमा समाप्त करने की पुष्टि की है।

इस दौरान, जब जैन से बढ़ते मामलों के बीच बसों में यात्री सीमा को समाप्त करने के बारे में पूछा गया, तो जैन ने कहा, ‘‘देखें कि लोग मास्क लगा रहे हैं तो कोई समस्या नहीं है। यदि आपने मास्क नहीं पहना है तो 20 भी खतरनाक हैं। अब भी, हम असीमित अनुमति नहीं दे रहे हैं, जितनी संभव हो उतनी सीटों की अनुमति है। केवल दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में ऐसा किया गया है, जितनी यात्रियों को उतनी सीटों की अनुमति होगी।

आपको बता दें कि लगभग 40-45 यात्री डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रा कर सकते हैं, लेकिन कोरोना के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के कारण, बसों को केवल 20 यात्रियों के साथ चलने की अनुमति थी। सीमित संख्या में यात्रियों के कारण, बस स्टैंड पर लंबी कतारें देखी गईं। साथ ही लोगों को काफी देर तक बसों का इंतजार करना पड़ा। दीपावली और अन्य त्योहारों में सरकार के इस फैसले से लोगों को राहत मिलेगी।

Add comment


Security code
Refresh