दूसरे धर्म की लड़की के साथ संबंध को लेकर डीयू छात्र की पीट-पीटकर हत्या

DU

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के एक छात्र को आदर्श नगर में दूसरे धर्म की लड़की के साथ कथित रूप से दोस्ती के लिए उसके भाई और उसके दोस्तों ने पीट-पीटकर मार डाला गया। वह बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था, जो बच्चों को अंग्रेजी ट्यूशन भी देता था। पुलिस ने हत्यारोपी दो लोगों के साथ। तीन नाबालिगों को भी हिरासत में ले लिया है। ये सभी किशोरी के नजदीकी रिश्तेदार हैं। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

पीड़ित परिवार के अनुसार, 18 वर्षीय राहुल आदर्श नगर इलाके में रहता था। को ट्यूशन के लिए एक कॉल आया था और उसे अपने घर के पास एक गली में मिलने के लिए बुलाया था। घर से कुछ दूरी पर उसे 10-15 लड़कों के साथ लड़की के भाई ने बुरी तरह से पीटा। राजपूत को बेहोशी की हालत में तुरंत बीजेआरएम अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान लड़के ने दम तोड़ दिया। मृतक के शरीर पर कोई चोट नहीं देखी गई थी।

राहुल की मां रेनू का कहना है कि राहुल की बहुत सारे लोगों से बात होती थी, लेकिन किसी से बात करने पर ऐसे कोई किसी को मार सकता है क्या। राहुल की दादी का रो-रोकर बुरा हाल है। राहुल के पिता संजय ने कहा कि पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ा है, जबकि मारने वाले करीब 15 लोग थे। उन सभी को गिरफ्तार किया जाए। राहुल के पिता ने बताया कि कुछ लोगों ने बताया कि लड़की भी आई थी। उसी के फोन से कॉल करके राहुल को बुलाया गया था। इस मामले में लड़की से भी पूछताछ होनी चाहिए।

घर से मात्र 500 मीटर की दूरी पर हुई ये वारदात
जिस जगह राहुल की पिटाई की गई वो घर जगह से घर से करीब 500 मीटर दूरी पर है। आदर्श नगर में ही कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गई। घटनास्थल पर कई सीसीटीवी लगे हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने इस मामले में लड़की के रिश्तेदार मोहम्मद राज और मनवव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया है जबकि लड़की के तीन नाबालिग भाईयों को हिरासत में लिया गया है।

नार्थ वेस्ट दिल्ली के DCP विजयन्ता आर्य का कहना है, ‘‘मृतक राहुल को बेहोशी की हालत में बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जांच में पता चला कि मृतक राहुल और लड़की के बीच दोस्ती थी, जिस पर परिवार वालों को आपत्ति थी। इसी वजह से लड़की के परिजनों ने राहुल के साथ मारपीट और उसकी मौत हो गई। अभी तक 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Add comment


Security code
Refresh