हाथरस गैंगरेप केसः जंतर-मंतर पर शुरू हुआ प्रदर्शन, सीएम केजरीवाल भी पहुंचे

Dharna

नई दिल्लीः हाथरस गैंगरेप केस को लेकर पूरे देश उबल रहा है। चारों तरफ धरना-प्रदर्शन किये जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग पीड़िता के लिए इंसाफ मांग रहे हैं और दोषियों को फांसी पर चढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इधर, दिल्ली में भी जंतर-मंतर पर तमाम संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू किया है। यहां तक कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस मौके का फायदा उठाने में नहीं चूके और जंतर-मंतर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि यूपी हो या राजस्थान या कोई भी जगह, देश में रेप की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी. राजा भी कहां पीछे रहने वाले थे, वह भी प्रदर्शनकारियों के साथ हो लिए। येचुरी ने तो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग भी कर दी है। बता दें कि वीरवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की थी।

केजरीवाल भी हुए प्रदर्शन में शामिल
जंतरमंतर में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाथरस मामले में आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि पीड़ित परिवार को देश के लोगों के सहारे की जरूरत है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘पूरा देश चाहता है कि गुनहगारों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। कुछ लोगों को लगता है कि दोषियों को बचाने की कोशिशें हो रही हैं। इस वक्त, पीड़िा के परिवार को हर मुमकिन मदद की जरूरत है।’’ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस तरह की घटना यूपी, एमपी, राजस्थान, मुंबई या दिल्ली में क्यों होनी चाहिए? देश में कहीं भी रेप की घटना नहीं होनी चाहिए।’’

AKtw

3 स्टेशनों पर मेट्रो बंद
दिल्ली में धरना-प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने जनपथ के लिए प्रवेश और निकास द्वार बंद है। राजीव चैक और पटेल चैक पर निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर अब कोई गाड़ी अगले आदेश तक नहीं रूकेगी। 

नेताओं का लगा मजमा
जंतर-मंतर प्रदर्शन में नेताओं का मजमा लगना शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज, जिग्नेश मेवाणी और बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी प्रदर्शन में शामिल हो गईं हैं। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी कहा पीछे रहने वाले थे, वह तो ऐसे मौकों की तलाश में ही रहते हैं, तो वह भी धरनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। बता दें कि पहले ये प्रर्दशन इंडिया गेट पर होने वाला था, लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा इंडिया गेट के आस-पास धारा 144 लगाने के बाद प्रदर्शन स्थल में बदलाव किया गया है। जंतर-मंतर और आसपास के एरिया में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Add comment


Security code
Refresh