ब्रेकिंगः मेस वर्कर मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टरों ने हॉस्टल प्रशासन से मांगा इस्तीफा

AIIMS

नई दिल्लीः एम्स में वीरवार को एक मेस वर्कर की मौत हो गई। मौत के एक दिन बाद शुक्रवार को वह कोरोना पॉजिटिव निकला। गुरुवार शाम को एम्स में उसकी मौत हो गई थी, जिसके बाद उसका ब्लड सैंपल लिया गया था, शुक्रवार को रिर्पोट में वह पॉजिटिव निकला। मेस कर्मी की मौत के बाद अस्पताल ने कैन्टीन को बंद कर दिया है। डॉक्टरों ने हॉस्टल प्रशासन से इस्तीफे की मांग की है।

मेस कर्मी एम्स के छात्रावास की एक कैन्टीन में कार्यरत था। गुरुवार शाम को कोरोना के लक्षणों की शिकायत के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भर्ती कराने के कुछ घंटों के भीतर ही उसकी मौत हो गई।

डॉक्टरों ने बताया कि वह बुखार और खांसी से पीड़ित था। हालांकि, डॉक्टरों ने कहा कि उसकी मौत से ठीक एक दिन पहले उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे।

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने हॉस्टल के वरिष्ठ अधीक्षक और वरिष्ठ वार्डन के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रावास प्रशासन परिसर में सुरक्षा उपायों को लागू करने में विफल रहा।

‘इसलिए घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए, उन्हें (अधीक्षक और वार्डन) को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए,’ आरडीए ने अपनी स्टेटमेंट में कहा।

एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीके शर्मा के बयान लेने के लिए संवाददाता उनके पास पहुंचे। उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया और हमें डॉ. आरती विज से सम्पर्क करने के लिए कहा, जो अस्पताल की आधिकारिक प्रवक्ता हैं। हालांकि, हमारे बार-बार काॅल करने पर भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Source: ontheground.in

Add comment


Security code
Refresh