ऑड-ईवन आधार पर बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की मिले अनुमतिः केजरीवाल

Kejriwal 1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया कि 17 मई के बाद बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल में दुकानों को ऑड-ईवन आधार पर खोलने की अनुमति दी जाए। इसके अलावा बसों, मेट्रो, ऑटो, टैक्सियों को शहर में सख्त सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों के साथ चलाया जाए। आपको बता दें कि अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली सरकार 17 मई को विभिन्न गतिविधियों के लिए मानक गाइडलाइन जारी कर सकती है। 

केजरीवाल ने आज प्रेस काॅन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि दिल्ली सरकार ने लोगों से जो लॉकडाउन के चैथे चरण के लिए सुझाव मांगे थे और यह अनुभव काफी अच्छा रहा। लोगों ने पांच लाख सुझाव दिए हैं और वो भी काफी अच्छे सुझाव हैं। हम इन पर विचार कर अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में केंद्र सरकार के पास विशेष अधिकार होते हैं और अंतिम निर्णय उन्हें ही करना है कि राज्य किस प्रकार से काम करेंगे। लॉकडॉउन-4 में छूट को लेकर अब उन्होंने गेंद केंद्र सरकार के पाले में डाल दी है।

दिल्ली स्थित गाजीपुर फल-सब्जी मंडी को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। मंडी का सैनिटाइजेशन होने की वजह से यह कदम उठाया गया है। यहां दो दिन तक सैनिटाइजेशन का कार्य चलेगा। गाजीपुर फल-सब्जी के अध्यक्ष एसपी गुप्ता का कहना है कि मंडी के सचिव और उप सचिव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है।

दिल्ली में 24 घंटे में 472 नए संक्रमित सामने आए हैं। इस दौरान 187 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौटें हैं, वहीं राहत की बात है कि कोई मौत नहीं हुई है। इस तरह अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8470 हो गई है, जिसमें से 3045 लोग ठीक हो चुके हैं और 126 लोगों की मौत हो चुकी है।

Add comment


Security code
Refresh