Manish

यूपी और हरियाणा बन रहे दिल्ली की ऑक्सीजन में बाधकः मनीष सिसोदिया ने लगाया आरोप

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत के चलते अब राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के लिए मुख्य रूप से हरियाणा और उत्तर प्रदेश प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

इस बीच, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखा। उन्होंने लिखा, ‘‘उत्तर प्रदेश पुलिस और हरियाणा में प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को रोक रहे हैं, टैंकरों को देरी से दिल्ली के अस्पतालों तक पहुंचाने में देरी हो रही है।’’

Oxygen

दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों के पास अगले 8-12 घंटों की ऑक्सीजन, डिप्टी सीएम सिसोदिया ने सूचित किया

नई दिल्लीः मोदी सरकार को तत्काल हस्तक्षेप के लिए कहते हुए, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगले 12 घंटों के भीतर प्रमुख निजी अस्पतालों की ऑक्सीजन खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘अगर ऐसा होता है तो यह एक आपदा होगी।’’

सिसोदिया ने दावा किया कि दिल्ली सरकार केंद्र से कह रही है कि वह मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति का कोटा बढ़ाए। उन्होंने कहा, “हम एक सप्ताह से केंद्र को लिख रहे हैं। अगर सुबह तक शहर में पर्याप्त आपूर्ति नहीं होती है, तो स्थिति और भी खराब हो जाएगी।”

Rahul

राहुल गांधी हुए कोरोना पाॅजिटिव, ट्वीट कर पुष्टि की

नई दिल्लीः देश में कोरोना केसों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना खतरनाक रूप ले चुका है। इस बीमारी से बड़े-बड़े नेता और सेलेब्रिटी भी नहीं बच पा रहे हैं। अब खबर आ रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस बीमारी की चपेट में आ गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है।

AK

केजरीवाल की पत्नी हुईं कोरोना पाॅजिटिव, सीएम हुए क्वारंटाइन

नई दिल्लीः देश में कोरोना केसों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना खतरनाक रूप ले चुका है। खबर आ रही है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल का कोविड-19 परीक्षण कराया था, जोकि सकारात्मक बताया गया है। उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। अब हर दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज हो रहे हैं। कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के कारण दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी देखने को मिल रही है।

Lockdown

Breaking: दिल्ली में आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार रात 10 बजे से लेकर आगामी 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक दिल्ली में पूर्ण कर्फ्यू लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है। सोमवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल संग बैठक करने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में आगामी 26 अप्रैल तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया। सूत्रों के मुताबिक, बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में लॉकडाउन लगाने जैसा सख्त फैसला लिया गया है, जो पूर्ण कर्फ्यू है। इसके तहत आगामी 26 अप्रैल तक सामान्य गतिविधियां ठप रहेंगी, लेकिन जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। बताया जा रहा है कि अगर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई और हालात में सुधार नहीं हुआ तो 26 अप्रैल तक लागू पूर्ण कर्फ्यू को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।