DD1

शादी की वेबसाइट के जरिए महिला को लगाया 17 लाख का चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः सोशल मीडिया के जरिए लोगों को फंसाकर रूपये ऐंठने के मामले सामने आते ही रहते हैं, लेकिन फिर भी लोग इससे होशियार नहीं होते। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने एक शादी के वेब पोर्टल के जरिए एक महिला को 17 लाख रूपये का चूना लगा दिया। इतना ही नहीं पुलिस को छानबीन से पता चला है कि यह शख्स बहुत ही शातिर है और इसने पहले भी कई महिलाओं को अपने झांसे में लिया और उनसे भी लाखों रूपये ऐंठ लिए।

Carryminati

Carry Minati का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, Bitcoin के लिए हुई हैकिंग

नई दिल्लीः मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाटी (Carry Minati) का यूट्यूब चैनल (Youtube channel) हैक हो गया है। इसकी सूचना उन्होंने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की है। कैरी का जो यूट्यूब चैनल हैक हुआ हुआ है उस पर वो अपना गेमिंग चैनल कैरीइजलाइव (Carryislive) चलाते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैरी के इस चैनल की हैकिंग बिटकॉइन के लिए हुई है, क्योंकि हैकर इस चैनल के माध्यम से बाढ़ पीड़ितों के लिए दान मांग रहा है। आपको बता दें कि पहले भी कई बड़ी हस्तियों और संस्थानों के अकाउंट हैक हो चुके हैं।

Rationcard

राशन कार्ड क्यों हैं जरूरी? जानें कैसे बनवाएं अपना राशन कार्ड

नई दिल्लीः भारत में 5 लाख 37 हजार 802 राशन की दुकाने हैंए जहां पर 23 करोड़ 70 लाख राशन कार्ड धारक और 80 करोड़ 80 लाख लाभार्थी हर महीने सब्सिडाइज राशन प्राप्त कर रहे हैं।  राजधानी दिल्ली कर बात करें तोए यहां पर करीब 28 लाख एपीएल कार्ड धारक है और करीब 3,63,581 बीपीएल कार्ड धारक है। इसमें एएवाई और एवाई कार्डधारक भी शामिल हैंए जो दिल्ली सरकार की फेयर प्राइज शॉप से सस्ता राशन प्राप्त कर रहे हैं।

Yogi

गाजियाबाद हत्याकांडः योगी ने किया मुआवजे का ऐलान, 10 लाख रूपये और सरकारी नौकरी

गाजियाबादः दिल्ली से सटे गाजियाबाद के चर्चित पत्रकार हत्याकांड को सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने घोषण की कि पत्रकार के परिवारवालों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और विक्रम जोशी की पत्नी को सरकारी नौकरी तथा बच्चों को फ्री शिक्षा देने की बात कही।

आपको बता दें कि पत्रकार विक्रम जोशी सोमवार को जब अपने दो बेटियों के साथ जा रहे थे, तभी उनकी बाइक को रोककर उनके साथ मारपीट की गई और उनके सिर में गोली मार दी। जिसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार सुबह उनकी मृत्यु हो गई। पत्रकार के घरवालों ने न्याय ना मिलने तक शव का अंतिम संस्कार न करने का फैसला किया था।

Rahulgandhi1

वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज: राहुल गांधी

नई दिल्ली: सोमवार देर रात दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बदमाशों ने एक पत्रकार विक्रम जोशी को गोली मार दी थी, जिनकी बुधवार सुबह मौत हो गई। इस घटना से पूरे देश में रोष व्यापत है। विपक्ष के नेताओं ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और प्रदेश में इस तरह की घटनाओं पर योगी सरकार को जमकर निशाने पर लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी। शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना। वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज।’’