Bihar 3

कोरोना कहरः 24 घंटे में दो बच्चों की मौत, क्वारंटीन सेंटर में भय का माहौल

in Chhattisgarh

रायपुरः छत्तीसगढ़ के क्वारंटीन सेंटरों की बदइंतजामी का मामला एक बार फिर सामने आया है। खराब व्यवस्था का नतीजा यह हुआ की पिछले 24 घंटे में ही प्रदेश के दो अलग-अलग क्वारंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों के 2 मासूम बच्चों की मौत हो गयी।

Written by Laat Saab
Hits: 47
Ajitjogi

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 20 दिन से कोमा में थे

in Chhattisgarh

रायपुरः लंबे समय से कोमा में चल रहे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। अजीत जोगी को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 20 दिन से रायपुर के अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन की जानकारी उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर दी।

Written by RAJ KUMAR
Hits: 70
CH Secretariat

वेतन वृद्धि पर रोक से तीन लाख से अधिक कर्मचारी प्रभावित, आंदोलन की चेतावनी

in Chhattisgarh

रायपुरः छत्तीसगढ़ सरकार ने कर्मचारियों के इस वर्ष मिलने वाली वेतन वृद्धि (increment)  पर रोक लगा दी है। साथ ही राज्य में चल रही कई पुरानी और कम महत्वपूर्ण योजनाओं को भी फिलहाल स्थगित करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा सरकार ने सभी विभागों में वित्त विभाग की अनुमति के बगैर रिक्त पदों पर नई भर्ती करना और नये पदों का सृजन करने पर भी रोक लगा दी है।

Written by RAKESH RANJAN
Hits: 160
Chh

जल्द जारी होगा छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट

in Chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। छत्तीसगढ़ के मुख्य शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला ने बताया कि 10वीं और 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का एवेल्यूएशन वर्क खत्म हो चुका है और फिलहाल रिएवेल्यूएशन वर्क चल रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) जल्द ही 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा। कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाएं न लेने का फैसला किया था। छात्रों के छूटे हुए पेपरों के नंबर इंटर्नल असेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे। इंटर्नल असेसमेंट में जिसका जैसा प्रदर्शन होगा, उसे वैसे नंबर दिए जाएंगे। 

Written by Laat Saab
Hits: 41
Paddy

विलुप्त हो रही सुगंधित धान की किस्मों का नया अवतार, अब किसानों को मिलेगी अधिक पैदावार

in Chhattisgarh

रायपुरः जैसा की हमें पता है की छत्तीसगढ़ एक कृषि प्रधान राज्य है। राज्य में करीब 50 लाख किसान परिवार हैं और यहां की मुख्य फसल धान है। छत्तीसगढ़ में करीब 4.0 मिलियन हेक्टेयर में धान की खेती होती है। जिसमें अधिकतर क्षेत्र वर्षा की खेती पर आधारित है। धान की कुछ किस्म ऐसी भी हैं जिसे पानी अधिक चाहिए, कुछ ऐसी किस्मे हैं जो तैयार होने में दुसरी किस्मों से अधिक समय लेती हैं और उपज भी कम देती हैं।  इन वजहों से धान की खेती बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

Written by RAKESH RANJAN
Hits: 396