शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी ने छुई नई उचाईयां

Sharemarketup

नई दिल्लीः कोरोना वैक्सीन पर लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। इसके चलते घरेलू शेयर बाजार नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। Sensex का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स खुलने के कुछ देर बाद ही 44,271.15 के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। हालांकि बाद में सेंसक्स गिरकर 43,980 पाइंट पर आ गया। वहीं, इस दौरान Nifty के 50 शेयरों वाले प्रमुख इंडेक्स निफ्टी में 100 अंक की तेजी के साथ खुला, जो बाद में गिरकर 12,895 पर आ गया।

शेयर मार्किट के एक्सपर्ट्स की मानें तो, शेयर बाजार की इस तेजी में निवेशकों ने कुछ ही मिनटों में 1.12 लाख करोड़ रुपये कमा लिए। हालांकि, इसी बीच देश और दुनिया में नए सिरे से बढ़ने वाले कोरोना के मामलों के चलते विश्लेषक तेजी के बाजार में बिकवाली करने की सलाह दे रहे हैं। शुक्रवार के निचले स्तरों पर बैंक निफ्टी ने 655 अंकों की रिकवरी दिखाई, जो दर्शाता है कि बाजार को किसी अच्छी खबर का इंतजार था। 

बाजार की रिकवरी में सबसे बड़ी हिस्सदारी शॉर्ट कवरिंग से आई, जिसकी वजह से इंडेक्स में एक फीसदी तक की तेजी आने के बाद बैंक निफ्टी फ्यूचर्स का ओपन इंट्रेस्ट 13.5 फीसदी तक घट गया। आपको बता दें कि ट्रेडर्स की अब कोरोना वैक्सीन पर नजर है। माना जा रहा है कि अमेरिका में दिसंबर के मध्य तक वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है, जो शेयर मार्किट के लिए एक अच्छा संकेत हैं।

Add comment


Security code
Refresh