HDFC Bank ने ग्रामीण उपभोक्ताओं को दिया 'बंपर फेस्टिव ऑफर'

HDC

नई दिल्लीः भारत के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी (HDFC) ने त्योहारों के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बंपर पेशकश की है। इसके तहत, अर्ध-शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों और किसानों को ट्रैक्टर से लेकर मोटर साइकिल और गोल्ड लोन पर भारी छूट दी जा रही है। यह ऑफर शुक्रवार से लागू हो गया है।

एचडीएफसी बैंक ने हर साल की तरह ‘फेस्टिवल ब्लास्ट ऑफर’ शुरू किया है, हालांकि इस साल उसने भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर्स (कॉमन सर्विस सेंटर्स-सीएससी) नेटवर्क के साथ करार किया है, ताकि बैंक की पहुंच देश के हर कोने तक हो और ग्रामीण क्षेत्रों में लोग इस स्कीम का लाभ उठा सकें। यह ऑफर अर्ध-शहरी क्षेत्रों के लिए भी है।

ट्रैक्टर ऋण, कार ऋण, बाईक ऋण पर विशेष छूट
एचडीएफसी बैंक ने अपनी योजना के तहत भारी छूट की पेशकश की है ताकि लोग कार, ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल लोन पर लेकर अपने सपनों को पूरा कर सकें। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के 1.2 लाख पंजीकृत व्यवसायी भी सीएससी के तहत यह सुविधा दे सकेंगे। यही नहीं, बैंक से जुड़े 3000 से अधिक स्थानीय व्यवसायी भी बैंक की ओर से यह सुविधा प्रदान करेंगे। इसके तहत 5 से 15 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

कैसे मिलेगा फायदा?
एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के इच्छुक लोग स्थानीय सीएससी पर पहुंचकर इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। इस स्कीम के तहत प्रोसेसिंग फीस पर छूट मिलेगी ही साथ ही ईएमआई पर भी राहत मिलेगी। यही नहीं, समय से पहले लोन भरने वालों को भी छूट मिलेगी।

ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष जोर
एचडीएफसी बैंक इस योजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जीरो प्रोसेसिंग फीस पर ऋण प्रदान करेगा। यही नहीं, केवल 1999 के डाउन पेमेंट से भी लोन ले सकेंगे। वहीं, पहले 6 महीनों के लिए EMI पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। बैंक ने किसान स्वर्ण लोन योजना के तहत प्रोसेसिंग फीस को आधा कर दिया गया है। यह ऑफर एचडीएफसी बैंक के 30 सितंबर से चल रहे ऑफर का संस्करण 2.0 है।

Add comment


Security code
Refresh