Mirzapur 2: कालीन भैया की विरासत रहेगी कायम या मुन्ना का दिखेगा भौकाल

MP

मिर्जापुर सीरीज के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। 23 अक्टूबर से अमेजन प्राइम ने बेहद लोकप्रिय वेब सीरीज के दूसरे सीजन की शुरुआत होने वाली है। ‘मिर्जापुर’ का पार्ट 2 जल्द 23 अक्टूबर को रिलीज होने वाला है। दर्शकों को इस सीरीज का कितनी बेसब्री से इंतजार है, वो इससे ही पता चलता है कि जब इसका ट्रेलर रिलीज हुआ था, तब भी लाखों लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर देखा था। इस सीरीज को अब तक की बेस्ट हिंदी सीरीज कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। मिर्जापुर के भौकाल में सिर्फ दो दिन बचे हैं, लेकिन दर्शक अभी से इसके दीवाने हुए जा रहे हैं। 

गुड्डू पंडित, मुन्ना भईया और गोलू गुप्ता के एक्शन के साथ-साथ इस नए सीजन में मिर्जापुर की राजनीति और दबंगई भरपूर दिखाई देगी। थ्रिल और संस्पेंस से भरपूर यह सीरीज 2 दिन बाद सबके सामन आ जाएगी। तो चलिए जानते हैं कि मिर्जापुर की गद्दी का खूनी खेल आप कब-कहां और कैसे देख सकते हैं।

मिर्जापुर की दुनिया सत्ता, राजनीति और बदला लेने पर आधारित है। यह सीरीज साजिशों के बारे में है। लोग बंदूकों को ले जाने के दौरान एक-दूसरे को डबल-क्रॉस करते हैं और उनका उपयोग करने में भी संकोच नहीं करते हैं। यह सीजन मिर्जापुर की हिंसक दुनिया तक सीमित नहीं है, यह हमें सत्ता के गलियारों में ले जाता है जहां राजनीति और अपराधियों के बीच सांठगांठ कायम है। 

दूसरा सीजन हमें मिर्जापुर से भी आगे की पृष्ठभूमि पर ले जाता है, जो एक ऐसा स्थान है जहाँ विभिन्न अवैध व्यवसाय चलाने वाले हिंसक और शक्तिशाली परिवारों का अपना समूह है। मिर्जापुर की महिलाएं और अधिक जटिल हो गई हैं। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किसी भी तरह का उपयोग करने में संकोच नहीं करेंगे। आखिर में कौन जीतेगा? क्या त्रिपाठी को चुनौती देने के लिए कोई बचा है?

पंकज त्रिपाठी, अली फजल, दिव्येंदु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, हर्षिता शेखर गौड़, शीबा चड्ढा और राजेश तैलंग मुख्य भूमिकाओं में हैं, इस सीक्वल में विजय वर्मा, अमित सियाल, प्रियांशु दर्दौली और ईशा तलवार भी दिखाई देंगी।

अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी शर्मा ने मिर्जापुर के दूसरे सीजन में अपने चरित्र गजगामिनी “गोलू” गुप्ता के कठोर परिवर्तन के बारे में बात की। इस सीजन में, गुडी-टू-शूज गोलू ने तालिकाओं को बदल दिया है। सीजन 1 में, उनका चरित्र एक विनम्र महिला का था, लेकिन पिछले सीजन के फाइनल में अपनी बहन (श्रीया पिलगांवकर) और प्रेमी (विक्रांत मैसी) के हारने के बाद उनके लिए चीजें नाटकीय रूप से बदल गईं।

श्वेता ने कहा कि वह “मुन्ना को पूरा क्रेडिट” देना चाहेंगी क्योंकि वह अपने प्रियजनों की हत्या के लिए जिम्मेदार था। श्वेता ने साझा किया कि मिर्जापुर और द फैमिली मैन जैसे शो के साथ, उन्होंने महसूस किया है कि हम आमतौर पर अच्छे को बुरी तरह से लापरवाही से सीमांकित करते हैं, लेकिन एक समाज के रूप में हमें उस भेद को और अच्छी तरह से समझने की जरूरत है। “गोलू (सीजन 1 में) की तरह, वह एक खुशमिजाज लड़की थी, जिसे किताबें और कविताएँ बहुत पसंद थीं। लेकिन अगर आप ऐसी परिस्थितियों में किसी को मारते हैं, तो वे किसी न किसी रूप में जवाबी कार्रवाई करने जा रहे हैं।

Add comment


Security code
Refresh