सोनू सूद और दीया मिर्जा ‘कोरोना वारियर्स’ पर बन रही सीरीज को करेंगे होस्ट

SonuDia

सोनू सूद का नाम आज कौन नहीं जानता है। जिस तरह से सोनू कोरोना काल में प्रवासियों की मदद के लिए आगे आए, उसके बाद तो देश-विदेश में उनके नाम की चर्चा है। दूसरी तरफ दीया मिर्जा हैं, जो काफी समय से इस मायानगरी से दूर हैं। लेकिन जल्दी ही सोनू सूद और दीया मिर्जा एकसाथ ‘भारत के महावीर’ शो में नजर आयेंगे। इस शो में दोनों को-होस्ट होंगे। यह शो कोरोना काल के दौरान लोगों की सेवा करने वाले ‘कोरोना वारियर्स’ की कहानी पर आधारित होगा। ये सीरीज संयुक्त राष्ट्र में भारत और नीति आयोग और डिस्कवरी चैनल की साझेदारी में बन रही है। 3 पार्ट की इस सीरीज में महामारी की 12 कहानियां दिखाई जाएंगी, जिन्होंने इस महामारी के दौरान ‘ताकत और एकजुटता’ की मिसाल पेश की है।

एनडीटीवी के मुताबिक, दीया मिर्जा, जो संयुक्त राष्ट्र महासचिव के SDG की वकील हैं उन्होंने कहा, ‘‘भारत के लोगों ने दुनिया को दिखाया है कि लोगों की एकजुट शक्ति से किसी भी मुश्किल और परेशानी को दूर किया जाता है। अपने हित के बजाय, हमने महामारी के दौरान एकजुटता को देखा है। लोग अपने कामों के माध्यम से प्यार, करुणा और सकारात्मकता फैलाने के लिए एकजुट हो रहे हैं। मुझे इस पहल का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है।’’

कोरोना काल में जरूरतमंदों का मसीहा बनकर उभरे सोनू सूद ने कहा, ‘‘महामारी  का वक्त सभी के लिए बहुत दर्दनाक रहा है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम एक-दूसरे के लिए खड़े न हों. भगवान की ही कृपा थी, जो मैं लोगों की मदद कर पाया और मैंने अपने छोटे-छोटे प्रयासों से मदद की। मगर जिन हीरोज की कहानी इस शो में कही गई है उनके पास बहुत ही सीमित साधन थे, फिर भी इन्होंने लोगों की मदद की। भारत के महावीर के माध्यम से दुनिया इन नायकों के बारे में अधिक जान पाएगी।

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा, ‘‘सीरीज का उद्देश्य उन लोगों को सामने लाना है, जिन्होंने भारी चुनौतियों के बावजूद दूसरों की मदद के लिए कदम बढ़ाया। इस वैश्विक संकट के दौरान, हमने देशभर में व्यक्तियों की अनगिनत कहानियां देखी हैं, जिन्होंने अपनी सीमाओं से आगे निकलकर लोगों की मदद और अपने कर्तव्य को निभाया।
‘भारत के महावीर’ सीरीज डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी प्लस पर नवंबर में टेलीकास्ट होगी।

Add comment


Security code
Refresh