जया बच्चन ने रवि किशन पर किया कटाक्ष, कहा- जिस थाली में खाया, उसी में छेद किया

JayaRavi

नई दिल्लीः सुशांत सिंह राजपूत के केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद बॉलीवुड को निशाना बनाने वालों पर समाजवादी पार्टी की सांसद और दिग्गज बाॅलीवुड अदाकारा जया बच्चन ने निशाना साधा है। कल संसद में रवि किशन ने कहा था, नशा फिल्म उद्योग में भी है। जया बच्चन ने अभिनेता-राजनेता रवि किशन पर पलटवार किया और कहा कि जिस थाली में खाया, उसी में छेद कर रहे हैं।

जया बच्चन ने कहा, ‘‘सिर्फ कुछ लोगों के कारण, आप पूरे बाॅलीवुड को कलंकित नहीं कर सकते। मैं वास्तव में बहुत शर्मिंदा थी कि कल लोकसभा में हमारे एक सदस्य, जो फिल्म उद्योग से हैं, फिल्म उद्योग के खिलाफ ही बात करते हैं। सुश्री बच्चन ने आज राज्यसभा में लोकसभा के भाजपा सांसद के बयान का जिक्र करते हुए कहा, उनकी टिप्पणी इस मुहावरे पर फिट होती है, ‘जो हाथ तुम्हें खिलाता है उसे काटो।’

भोजपुरी और हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता और उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद रवि किशन ने सुशांत सिंह राजपूत की जाँच में फिल्म उद्योग के खिलाफ ड्रग्स से जुड़े आरोपों को संसद में उठाया। उन्होंने पाकिस्तान और चीन द्वारा देश के युवा नागरिकों को नष्ट करने के लिए एक ‘साजिश’ का आरोप लगाया।

रवि किशन ने बाॅलीवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल पर कहा, ‘‘ड्रग की लत फिल्म उद्योग में भी है। कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रहा है। मैं केंद्र सरकार से जल्द दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं। उन्हें दंडित करने की सजा दें और इसे समाप्त करें।’’ उन्होंने इसे पड़ोसी देशों का षड्यंत्र करार दिया।

उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए 72 वर्षीय सुश्री बच्चन ने कहा कि इस तरह के बयान अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए किए जा रहे हैं। ‘‘हमारे देश में मनोरंजन उद्योग हर दिन पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और पांच मिलियन लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करता है। ऐसे समय में जब वित्तीय स्थिति निराशाजनक स्थिति में है और ध्यान हटाने के लिए रोजगार सबसे खराब स्तर पर है। लोगों द्वारा, हमें सोशल मीडिया और सरकार के गैर-समर्थन से भड़काया जा रहा है। लेकिन जिन लोगों ने इस फिल्म उद्योग में अपना नाम बनाया है, उन्होंने इसे एक नाली कहा है। मैं पूरी तरह से असहमत हूं।’’

रवि किशन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ‘‘मुझे उम्मीद थी कि जया-जी ने जो कहा है, मैं उसका समर्थन करूंगा। उद्योग में हर कोई ड्रग्स का सेवन नहीं करता है, लेकिन जो लोग करते हैं, वे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म उद्योग को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं। जब जया-जी और मैं शामिल हुए, तो स्थिति ऐसी नहीं थी, लेकिन अब, हमें फिल्म उद्योग की रक्षा करने की आवश्यकता है।

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार माने जाने वाले भाजपा सांसद रवि किशन का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो 14 जून से दिवंगत बाॅलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 28 वर्षीय अभिनेता रिया चक्रवर्ती के फोन पर मिले चैट के आधार पर ड्रग एंगल के आरोपों की जांच कर रहा है। रिया चक्रवर्ती, जो मुंबई जेल में हैं, पर सुशांत राजपूत के लिए ड्रग्स अरेंज करने का आरोप लगाया गया है। एंटी-ड्रग्स एजेंसी ने उसे ‘ड्रग्स सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य’ भी कहा है।

(With input by agencies)

Add comment


Security code
Refresh