अक्षय का हाथ मुम्बई पुलिस के साथ, दिया कोरोना से लड़ने के लिए नायाब तोहफा

Akshay

मुम्बई में कोरोना के केस लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। मुम्बई पुलिस के लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं और अब तक 5 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। ऐसे में GOQii ने कोविड-19 के लक्षणों का पता लगाने के लिए एक कलाई बैंड बनाने में सफलता हासिल की है। 

GOQii के ब्रांड एंबेसडर अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को 1000 कलाई बैंड का तोहफा दिया है, जिससे वो लोग मजबूती से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ सकें। मुंबई पुलिस विभाग दुनिया का पहला ऐसा संगठन होगा जो इस बैंड के माध्यम से अपने स्टाॅफ के स्वास्थ्य के बारे में पता लगा सकेगा और उसको मैनेज करने में सक्षम होगा। इससे पहले भी अक्षय कुमार पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रूपये डोनेट कर चुके हैं।

आपको बता दें कि इस बैंड की खासियत क्या है। यह बैंड पहनते ही आपके स्टेप कांउट और कैलोरी पर नियंत्रण रखते हुए शरीर के तापमान, हृदय गति, रक्तचाप और नींद जैसी नब्ज को ट्रैक करेगा। इस बैंड के जरिए हैल्थ की पूरी जानकारी आपको मिलती रहेगी।

यह बैंड उपयोगकर्ताओं की मदद करेगा, साथ ही रोगियों की मदद करेगा। किसी भी मानव के संपर्क में आए बिना उसके तापमान की जांच आसानी से की जा सकेगे। विशेष रूप से नर्सों और डॉक्टरों के साथ संपर्क के समय यह बैंड काफी उपयोगी साबित होगा। इस प्रकार यह बैंड दूसरों के लिए जोखिम को कम करने में सहायक सिद्ध होगा।

Add comment


Security code
Refresh